ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार मुजफ्फरपुरधावा दल करेगा उर्वरक केंद्रों पर नियमित छापेमारी

धावा दल करेगा उर्वरक केंद्रों पर नियमित छापेमारी

कालाबाजारी रोकने के लिए उर्वरक केंद्रों पर नियमित छापेमारी की जाएगी। इसके लिए जिला स्तर पर धावा दल का गठन होगा। धावा दल प्रखंडों के उर्वरक बिक्री केंद्रों पर निगरानी रखेगा। यह निर्णय मंगलवार को...

धावा दल करेगा उर्वरक केंद्रों पर नियमित छापेमारी
हिन्दुस्तान टीम,मुजफ्फरपुरWed, 30 Jan 2019 02:07 AM
ऐप पर पढ़ें

कालाबाजारी रोकने के लिए उर्वरक केंद्रों पर नियमित छापेमारी की जाएगी। इसके लिए जिला स्तर पर धावा दल का गठन होगा। धावा दल प्रखंडों के उर्वरक बिक्री केंद्रों पर निगरानी रखेगा। यह निर्णय मंगलवार को डीडीसी कार्यालय में हुई जिला स्तरीय उर्वरक निगरानी समिति की बैठक में लिया गया।

अध्यक्षता करते हुए उर्वरक निगरानी समिति के उपाध्यक्ष सह डीडीसी उज्जवल कुमार ने अधिकारियों को निर्देश दिया कि जिले में पॉश मशीन से ही उर्वरक की बिक्री होगी। यदि संचालक पॉश मशीन से उर्वरक की बिक्री नहीं करते हैं तो उनका लाइसेंस रद्द करने का आदेश दिया गया है। हर महीने कार्रवाई की रिपोर्ट डीएम को सौंपी जाएगी।

बैठक में मौजूद रहे उर्वरक कंपनी इफको के प्रतिनिधि ने कहा कि जिले के नौ प्रखंडों में इफको किसान सेवा केंद्र संचालित हो रहे हैं। इन केंद्रों पर निर्धारित दर पर सभी प्रकार के उर्वरक मुहैया कराए जाते हैं। डीडीसी ने इफको को सभी प्रखंडों में केंद्र खोलने की सलाह दी। बैठक में जिला परिषद अध्यक्ष इंद्रा देवी, जिला कृषि अधिकारी डॉ. केके वर्मा, जिला सहकारिता मंत्री ललन कुमार शर्मा, सहायक कृषि अधिकारी मूकेश कुमार व अमरेंद्र कुमार उपस्थित थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें