Tuesday, January 18, 2022
हमें फॉलो करें :

मल्टीमीडिया

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ बिहार मुजफ्फरपुरखाद कालाबाजारी रोकने को बिक्री केंद्रों पर करें छापेमारी

खाद कालाबाजारी रोकने को बिक्री केंद्रों पर करें छापेमारी

हिन्दुस्तान टीम,मुजफ्फरपुरNewswrap
Wed, 15 Jan 2020 09:37 PM
खाद कालाबाजारी रोकने को बिक्री केंद्रों पर करें छापेमारी

कलेक्ट्रेट सभागार में बुधवार को डीएम आलोक रंजन घोष की अध्यक्षता में में जिला स्तरीय उर्वरक निगरानी समिति की बैठक हुई। इसमें जिला कृषि पदाधिकारी सह सचिव, निगरानी समिति डॉ. केके वर्मा ने पूर्व की बैठक की कार्यवाही व उसके अनुपालन की रिपोर्ट पेश की। रबी मौसम में उर्वरक की आवश्यकता व उपलब्धता की जानकारी दी गई।

बैठक में डीएम ने अधिकारियों को सख्त निर्देश दिया कि वह कालाबाजारी रोकने के लिए उर्वरक केंद्रों पर नियमित छापेमारी करें। हर माह कार्रवाई की रिपोर्ट डीएम कार्यालय को उपलब्ध कराएं। उन्होंने निर्देश दिया कि उर्वरक की बिक्री शत-प्रतिशत पीओएस (पॉश) मशीन से की जाए। यदि किसी विक्रेता की ओर से उर्वरकों की बिक्री पीओएस मशीन से नहीं की जाती है तो जांच कर उनका लाइसेंस रद्द करें। निर्धारित मूल्य से अधिक वसूलने पर विक्रेताओं पर तत्काल कार्रवाई करें।

डीएम ने जिला कृषि पदाधिकारी को निर्देश दिया कि थोक व खुदरा विक्रेताओं के स्टॉक की जांच करें। स्टॉक व भंडार में भिन्नता पाए जाने पर तुरंत कार्रवाई करें। बैठक में जिला परिषद अध्यक्ष इंद्रा देवी, विधायकों के प्रतिनिधि, उर्वरक कंपनी के प्रतिनिधि, जिला कृषि अधिकारी,जिला जनसम्पर्क पदाधिकारी व अन्य शामिल थे।

epaper
सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें