ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार मुजफ्फरपुरआरडीडीई व डीईओ बने शिक्षक, छात्राओं की लगी अनोखी कक्षा

आरडीडीई व डीईओ बने शिक्षक, छात्राओं की लगी अनोखी कक्षा

एक ओर जहां जिले के सभी हाईस्कूल में गर्मी की छुट्टी के बाद ताला लटक रहा है। वहीं, शहर में एक स्कूल ऐसा भी है जहां सभी कक्षाएं आम दिनों की तरह ही नियमित रूप से चल रही हैं। छात्राओं की पढ़ाई को लेकर यह...

आरडीडीई व डीईओ बने शिक्षक, छात्राओं की लगी अनोखी कक्षा
हिन्दुस्तान टीम,मुजफ्फरपुरSat, 26 May 2018 02:09 AM
ऐप पर पढ़ें

एक ओर जहां जिले के सभी हाईस्कूल में गर्मी की छुट्टी के बाद ताला लटक रहा है। वहीं, शहर में एक स्कूल ऐसा भी है जहां सभी कक्षाएं आम दिनों की तरह ही नियमित रूप से चल रही हैं। छात्राओं की पढ़ाई को लेकर यह पहल पहली बार चैपमैन हाईस्कूल में की गई है। प्राचार्य की पहल पर शिक्षकों, छात्राओं और अभिभावकों के बीच हुई बैठक में इस पर सहमति बनी। इसमें निर्णय लिया गया कि पढ़ाई को पटरी पर लाने के लिए अभी स्कूल बंद नहीं होगा।

चैपमैन हाईस्कूल की इस पहल का मुआयना करने शुक्रवार को आरडीडीई व डीईओ पहुंचे और स्कूल में एक अनोखी कक्षा भी लगी। इस कक्षा में एक साथ 700 बच्चियां बैठी थीं और उनके शिक्षक बने आरडीडीई ब्रजेश कुमार ओझा और डीईओ ललन प्रसाद सिंह। इन दोनों अधिकारियों ने दो घंटे तक छात्राओं को पढ़ाया। पढ़ाई के प्रति छात्राओं की ललक और स्कूल की सार्थक पहल पर आरडीडीई ने स्कूल में लैब व अन्य सुविधाओं को जल्द से जल्द पूरा कराने का आदेश डीईओ को दिया। इसके साथ ही यह पहला हाईस्कूल बन गया है जहां डीएम के आदेश पर हाजिरी बनाने के लिए बायोमीट्रिक मशीन लगाई गई है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें