ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार मुजफ्फरपुर21 तक होंगे दादा-दादी व नाना-नानी से जुड़े कार्यक्रम

21 तक होंगे दादा-दादी व नाना-नानी से जुड़े कार्यक्रम

जिले में सुरक्षित दादा-दादी व नाना-नानी योजना शुरू हो गयी है। इसके तहत इस बार 21 अगस्त को विशेष वरिष्ठ नागरिक दिवस के रूप में मनाया जाएगा। इसके तहत 21 तक विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन होगा। इसमे...

21 तक होंगे दादा-दादी व नाना-नानी से जुड़े कार्यक्रम
हिन्दुस्तान टीम,मुजफ्फरपुरFri, 14 Aug 2020 05:43 PM
ऐप पर पढ़ें

जिले में सुरक्षित दादा-दादी व नाना-नानी योजना शुरू हो गयी है। इसके तहत इस बार 21 अगस्त को विशेष वरिष्ठ नागरिक दिवस के रूप में मनाया जाएगा। इसके तहत 21 तक विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन होगा। इसमे बुजुर्गों से जुड़ी कई तरह के कार्यक्रम होंगे। इसको लेकर तैयारी शुरू हो गयी है।

आईसीडीएस की डीपीओ ललिता कुमारी ने बताया कि दादा-दादी व नाना-नानी योजना के तहत कोरोना महामारी में बुजुर्गों की समस्याओं को जानने के लिए उनसे सम्पर्क किया जा रहा है। उनसे जुड़े कार्यक्रम स्वतंत्रता दिवस के दिन से शुरू होंगे। 15 अगस्त को वरिष्ठ नागरिक झंडात्तोलन करेंगे। 16 को बच्चों के लिए दादा-दादी व नाना-नानी को समर्पित पेंटिंग कार्यक्रम, 17 को कहानी-कविता-लेखन व दादा-दादी, नाना-नानी के नाम पत्र लेखन, 18 को योगाभ्यास व कोरोना महामारी से बचाव को दादी के नुस्खे कार्यक्रम होंगे। 19 को दादा-दादी व नाना-नानी के नाम सेल्फी व 20 को पौधरोपन होगा। वहीं, 21 को प्रशासनिक स्तर से वरिष्ठ नागरिकों के नाम विशेष संदेश दिया जाएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें