ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार मुजफ्फरपुरएप से पुलिस करेगी किरायेदारों का सत्यापन

एप से पुलिस करेगी किरायेदारों का सत्यापन

जिले में अपराध नियंत्रण को एसएसपी ने बुधवार को अपने कार्यालय में एक एप लॉन्च किया। आईपीएस मनोज कुमार के नाम से बना एप गूगल प्ले स्टोर से भी डाउनलोड किया जा सकता...

एप से पुलिस करेगी किरायेदारों का सत्यापन
हिन्दुस्तान टीम,मुजफ्फरपुरThu, 25 Oct 2018 04:38 PM
ऐप पर पढ़ें

जिले में अपराध नियंत्रण को एसएसपी ने बुधवार को अपने कार्यालय में एक एप लॉन्च किया। आईपीएस मनोज कुमार के नाम से बना एप गूगल प्ले स्टोर से भी डाउनलोड किया जा सकता है। यह एप विशेषकर किरायेदारों की निगरानी करने में कारगर होगा। इसके अलावा अवैध वाहन, ट्रैफिक व्यवस्था व जन शिकायतों की भी इससे मॉनिटरिंग की जाएगी। इसका नियंत्रण सीधे एसएसपी के पास होगा। इस एप को जिले के सभी थानेदारों व ओपी प्रभारी को भी अपने-अपने मोबाइल में डाउनलोड करना है। एसएसपी मनोज कुमार ने बताया कि अक्सर यह देखा जाता है कि अपराधी किसी दूसरे जिले का होता है। वह पहचान छिपाकर किराये के मकान में रहता है। पकड़े जाने के बाद मकान मालिकों को इसकी जानकारी होती है। अब इस एप से किरायेदारों का सत्यापन हो सकेगा। एप के माध्यम से उसकी, उसके मकान मालिक और पहचानकर्ता की तस्वीर जारी की जाएगी। एप से किरायेदारों का सत्यापन मकान मालिकों को शुरू करना है। 10 दिनों के बाद पुलिस किसी भी मोहल्ले में औचक जांच कराएगी। पकड़े जाने पर किरायेदार व मकान मालिक दोनों पर कानूनी कार्रवाई होगी। दरभंगा में भी कार्यकाल के दौरान इस एप को एसएसपी मनोज कुमार ने लॉन्च किया था।

वाहनों का भी होगा ऑन स्पॉट सत्यापन

एसएसपी ने बताया कि इस एप से ऑन स्पॉट वाहनों का भी सत्यापन हो सकेगा। इसके लिए भी एप में तकनीक है। इस एप को डीटीओ विभाग से भी जोड़ा जाएगा। इससे अपराध नियंत्रण व ट्रैफिक व्यवस्था दुरुस्त करने में आसानी होगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें