ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार मुजफ्फरपुरइंस्पेक्टर शुजाउद्दीन व एएसआई मधुसूदन को पुलिस पदक

इंस्पेक्टर शुजाउद्दीन व एएसआई मधुसूदन को पुलिस पदक

स्वतंत्रता दिवस के मौके पर जिले के एएलटीएफ प्रभारी मो. शुजाउद्दीन और डीआईयू की मोबाइल सर्विलांस शाखा के एएसआई मधुसूदन पासवान को पुलिस पदक मिलेगा।...

इंस्पेक्टर शुजाउद्दीन व एएसआई मधुसूदन को पुलिस पदक
हिन्दुस्तान टीम,मुजफ्फरपुरMon, 15 Aug 2022 02:40 AM
ऐप पर पढ़ें

मुजफ्फरपुर, वरीय संवाददाता।

स्वतंत्रता दिवस के मौके पर जिले के एएलटीएफ प्रभारी मो. शुजाउद्दीन और डीआईयू की मोबाइल सर्विलांस शाखा के एएसआई मधुसूदन पासवान को पुलिस पदक मिलेगा। राष्ट्रपति से मिलने वाले पुलिस पदक के लिए जारी सूची में दोनों को सम्मानित किए जाने की अधिसूचना जारी की गई है। इससे जिले के पुलिस महकमे में खुशी की लहर है। वरीय पुलिस अधिकारियों और जवानों ने सम्मानित होने के लिए दोनों अधिकारियों को बधाई दी है।

मुजफ्फरपुर में एएलटीएफ प्रभारी रहते बड़ी संख्या में माफियाओं की गिरफ्तारी करने और शराब जब्ती में जिला के अव्वल रहने पर इंस्पेक्टर मो. शुजाउद्दीन को पुलिस पदक के लिए एसएसपी जयंतकांत ने नामित किया था। हालांकि, मेरिटोरियस पुलिसकर्मी का चयन उनके 20 साल के कार्यकाल के लेखाजोखा के आधार पर होता है। 20 साल के सेवा काल में एके-47 की जब्ती से लेकर कई बड़ी उपलब्धि मो. शुजाउद्दीन के नाम है। उन्होंने बताया कि खगड़िया में पोस्टिंग के दौरान दो बार एके-47 व एके-56 और पुलिस से लूटी गई रायफल बरामदगी में अहम भूमिका निभाई थी। इसके अलावा पटना में पदस्थापन के दौरान बाढ़ और पंडारक में एनकाउंटर का नेतृत्व किया था। हवाई अड्डा थाना में पोस्टिंग के दौरान बैंक डकैती कांड के शातिरों की गिरफ्तारी और कई बड़े नक्सलियों की गिरफ्तारी भी की थी।

मो. शुजाउद्दीन ने नालंदा में आभूषण दुकान और बैंक डकैती कांड का खुलासा किया था। अपहरण और हत्या के कई उलझे कांडों का भंडाफोड़ किया था। मुजफ्फरपुर में मुथूट फाइनेंस कंपनी से 33 किलो सोना लूट में 18 किलो सोना की बरामदगी करने वाली टीम का नेतृत्व किया था। हाल ही में सोना व्यवसायी के कर्मचारी का अपहरण कर सोना लूट करने वाले बस ट्रांसपोर्टर पिंटू सिंह की गिरफ्तारी और अहियापुर में 30 लाख रुपये की फिरौती के लिए अपहृत छात्र की बरामदगी में अहम भूमिका निभाई थी। नगर थानेदार रहते बालिका गृह कांड के मुख्य दोषी ब्रजेश ठाकुर समेत अन्य की गिरफ्तारी की थी। इसी तरह मोबाइल सर्विलांस में माहिर एएसआई मधुसूदन पासवान ने मुजफ्फरपुर और अन्य जिलों में कई बड़ी गिरफ्तारियों और कांडों के उद्भेदन में अहम भूमिका निभाई थी।

दिल्ली से पटना आएगा पुलिस अधिकारियों का पदक :

राष्ट्रपति से मिलने वाले पुलिस पदक के लिए चयनित पुलिस कर्मी पदक लेने के लिए स्वतंत्रता दिवस समारोह में नहीं जाएंगे। राष्ट्रपति भवन से सभी पदक राज्य मुख्यालय में आएगा जहां बाद में समारोह आयोजित कर पदक दिए जाएंगे।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें