DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सेंटर बदलने के लिए वीसी आवास पर पथराव

सेंटर बदलने के लिए वीसी आवास पर पथराव

स्नातक पार्ट-थ्री का परीक्षा केंद्र बदलने के लिए एलएस कॉलेज के छात्रों ने बीआरए बिहार विवि के कुलपति आवास पर बुधवार की रात भारी बवाल किया। आक्रोशित छात्र रात में ही वीसी डॉ. अमरेन्द्र नारायण यादव से मिलने की मांग पर अड़ गये। कुछ छात्रों ने कुलपति आवास पर पथराव भी किया। कुलपति आवास के गेट पर रोड़े व पत्थर चलाये। इसके बाद वीसी ने विवि थाने व एसडीओ को फोन कर अविलंब सुरक्षा देने की मांग की। छात्र देर रात तक आवास के बाहर ही जमा रहे।

एलएस कॉलेज के स्नातक पार्ट-थ्री के छात्रों का सेंटर रामेश्वर सिंह कॉलेज बनाया गया है। छात्रों का आरोप है कि रामेश्वर सिंह कॉलेज केंद्र पर डराया-धमकाया जा रहा है। वहीं रामेश्वर सिंह कॉलेज के प्राचार्य सह केंद्राधीक्षक डॉ. आले मुजतबा ने भी कॉलेज व वीक्षकों की सुरक्षा को देखते हुए बुधवार को रिपोर्ट दी है। उन्होंने एसडीओ भी पत्र भेजा है। इधर, नाराज छात्रों ने परीक्षा केंद्र बदलने की मांग को लेकर रात आठ बजे के बाद कुलपति आवास पहुंचकर घेराव किया। छात्र वीसी से मिलने की मांग कर रहे थे, लेकिन स्वास्थ्य ठीक नहीं होने के कारण वीसी छात्रों से नहीं मिल सके। इससे छात्रों का गुस्सा भड़क गया। छात्रों ने वीसी आवास के गेट को भी जबरन खोलने का प्रयास किया।

केंद्राधीक्षक ने की केंद्र हटाने की मांग

केंद्राधीक्षक सह प्राचार्य डॉ. आले मुजतबा ने रिपोर्ट भेजकर कहा है कि कॉलेज व वीक्षकों की सुरक्षा को देखते हुए एलएस कॉलेज का परीक्षा केंद्र रामेश्वर कॉलेज से हटा दिया जाए। कुलपति को पत्र भेजकर एलएस कॉलेज के छात्रों पर माहौल बिगाड़ने की बात कही है। कहा है कि दोनों पाली की परीक्षा के दौरान एक छात्र नेता अंदर आ गया और छात्रों को कदाचार के लिए उकसाने लगा। शिक्षकों के विरोध पर परीक्षार्थियों ने हंगामा किया। कहा है कि प्रशासन की ओर से पुलिस बल को भी तैनात नहीं किया गया है। इससे कॉलेज के शिक्षक भी सहमे हुए हैं।

छात्र परीक्षा केंद्र बदलने के लिए रात आठ बजे के बाद मिलना चाह रहे थे। काम की थकान के कारण तबीयत ठीक नहीं थी। इसके बाद छात्रों की ओर से गेट पर पत्थर चलना शुरू हो गया। यह सुरक्षा का मामला है। डीएम व एसडीओ को सुरक्षा के लिए सूचना दी गई है।

-डॉ. अमरेन्द्र नारायण यादव, कुलपति

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Pets on VC housing to change center