People are needed to remove the city s problem DM - शहर की समस्या को दूर करने के लिए लोगों का साथ जरूरी: डीएम DA Image
6 दिसंबर, 2019|10:08|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

शहर की समस्या को दूर करने के लिए लोगों का साथ जरूरी: डीएम

default image

जब तक जनमानस का साथ नहीं मिलेगा तब तक शहर की समस्याएं दूर करना मुश्किल है। ये बातें रविवार को नवयुवक समिति ट्रस्ट के सभागार में एसोसिएशन ऑफ हेल्पिंग हैंड्स की ओर से आयोजित कार्यशाला में डीएम आलोक रंजन घोष ने कहा। शहर में जाम, प्रदूषण, अतिक्रमण की समस्या मुख्य है। इसके समाधान के लिए प्रशासन लगातार अपनी ओर से प्रयास कर रहा है। जब तक शहर के लोगों का साथ नहीं मिलेगा तबतक इस परेशानी को दूर नहीं किया जा सकता। हमें साथ मिलकर इसे दूर करना होगा।

उन्होंने कहा कि फुटपाथी दुकानदारों को जगह दिलाना, पार्किंग के लिए चयनित जगह का इस्तेमाल करना व प्रदूषण के लिए जागरूकता लाना व जाम की समस्या के लिए ट्रैफिक नियम का पालन करना ही मुख्य सहयोग है। प्रशासन तो एक कड़ी है जो आपको आगे बढ़ने में मदद करती है। शहर स्मार्ट सिटी के लिए चयनित हुआ है। दूसरे शहरों में कार्य शुरू भी है, कहीं आधी तैयार भी हो गई है जबकि मुजफ्फरपुर में अब तक कोई शुरुआत दिखाई नहीं देती।

एसडीओ पूर्वी डॉ़ कुंदन कुमार ने कहा कि जाम की समस्या की शिकायत मुझे प्रतिदिन मिलती है। मैं जब अतिक्रमण मुक्त कराने जाता हूं तो शिकायत करने वाले लोग सहयोग में खड़े नहीं होते। एसोसिएशन के कॉर्डिनेटर डॉ़ अरुण साह ने कहा कि शहर को प्रदूषण मुक्त करने के लिए सर्वप्रथम हमें जागरूक होना होगा। राजद नेता डॉ़ एकवाल मो़ समी ने शहर की समस्याओं पर चर्चा की। अध्यक्षता प्रोफेसर श्री प्रकाश ने की। धन्यवाद ज्ञापन जिला स्कूल की पूर्व प्रचार्या डॉ़ पुष्पा ने किया। मौके पर महिला जदयू की जिलाध्यक्ष सविता जायसवाल, सीनियर सटीजन सचिव त्रिलोकी प्रसाद वर्मा,अधिवक्ता मुन्नी चौधरी भी थीं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:People are needed to remove the city s problem DM