ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार मुजफ्फरपुरमाता-पिता की सेवा ईश्वर की सर्वश्रेष्ठ पूजा: आराधना

माता-पिता की सेवा ईश्वर की सर्वश्रेष्ठ पूजा: आराधना

कथा का तीसरा दिनबंदरा में धर्मादा कमेटी ने किया शिव महापुराण कथा का आयोजन कथावाचिका ने कई प्रसंगों में माता-पिता की महत्ता को बतायाबंदरा । हिन्दुस्तान संवाददातामाता-पिता की सेवा ही ईश्वर की...

माता-पिता की सेवा ईश्वर की सर्वश्रेष्ठ पूजा: आराधना
हिन्दुस्तान टीम,मुजफ्फरपुरMon, 24 Feb 2020 10:09 PM
ऐप पर पढ़ें

कथा का तीसरा दिनबंदरा में धर्मादा कमेटी ने किया शिव महापुराण कथा का आयोजन कथावाचिका ने कई प्रसंगों में माता-पिता की महत्ता को बतायाबंदरा । हिन्दुस्तान संवाददातामाता-पिता की सेवा ही ईश्वर की सर्वश्रेष्ठ पूजा है। ये बातें धर्मादा कमेटी की ओर से आयोजित शिव शक्ति धाम में शिव महापुराण कथा के तीसरे दिन सोमवार को बाल व्यास आराधना चतुर्वेदी ने कही।

उन्होंने कहा कि जैसी हमारी भावना होती है, उसी रूप में हमें फल मिलता है। कभी-कभी किये हुए कार्य का भी फल नहीं मिलता है। इस संसार में हमारे माता-पिता प्रत्यक्ष भगवान स्वरूप विराजमान है। उनकी थोड़ी सेवा से भी हम उनका स्नेहाशीष प्राप्त कर लेते है।उन्होंने कहा कि सदैव माता-पिता की सेवा करनी चाहिए। यह शिक्षा हमें कथा में देवताओं के चरित्र से भी मिलती है।

भगवान भी जब-जब अवतरित हुए है। उन्होंने सर्वप्रथम माता-पिता और गुरु की सेवा की है। आज की युवा पीढ़ी इस संस्कार को भूलकर पाश्चात्य सभ्यता को अपनाने की होड़ में लगी है। आराधना चतुर्वेदी ने गणेश जी की माता-पिता की भक्ति की कथा भजन के माध्यम से श्रोताओं को सुनाया। कथा के दौरान परशुराम चरित्र का वर्णन करते हुए उनके मातृ-पितृ ऋण से उऋण होने की कथा सुनाई। मौके पर कमेटी के अध्यक्ष विमल कुमार सिंह, उपाध्यक्ष कौशल किशोर ठाकुर, मुख्य यजमान विमलेश ठाकुर, रंजू देवी, सीताराम सिंह, गंधीर झा, कुन्दन कुमार, नारायण गिरी, रमेश ठाकुर, मुकेश कुमार सिंह, गोलू गिरी, मनीष सिंह व रूपेश कुमार सिंह भी थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें