ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार मुजफ्फरपुरप्रधान डाकघर परिसर में बनेगा पार्सल हब का भवन

प्रधान डाकघर परिसर में बनेगा पार्सल हब का भवन

रेलवे जंक्शन पर पर्याप्त जगह नहीं होने के कारण आरएमएस पार्सल हब को प्रधानडाक घर परिसर में शिफ्ट किया जाएगा। इसके लिए यहां एक अलग आधुनिक भवन बनाया जाएगा। मुजफ्फरपुर प्रक्षेत्र के पीएमजी अशोक कुमार ने...

प्रधान डाकघर परिसर में बनेगा पार्सल हब का भवन
हिन्दुस्तान टीम,मुजफ्फरपुरThu, 28 Feb 2019 01:46 AM
ऐप पर पढ़ें

रेलवे जंक्शन पर पर्याप्त जगह नहीं होने के कारण आरएमएस पार्सल हब को प्रधानडाक घर परिसर में शिफ्ट किया जाएगा। इसके लिए यहां एक अलग आधुनिक भवन बनाया जाएगा। मुजफ्फरपुर प्रक्षेत्र के पीएमजी अशोक कुमार ने दूरसंचार मंत्रालय को नए भवन के लिए प्रस्ताव भेजा है। आधुनिक व तकनीकी रूप से सक्षम पार्सल हब के लिए 20 लाख रुपये का प्रस्ताव तैयार किया गया है।

दरअसल, मंत्रालय ने हाजीपुर व नरटकियागंज आरएमएस को बंद कर सीधे मुजफ्फरपुर आरएमएस को पार्सल हब बना दिया। इसके बाद पटना से सीधे पार्सल यहां आने लगा। पिछले तीन माह से रोजाना तीन ट्रक पार्सल यहां आ रहा है। इसके लिए तकरीबन एक हजार एक्सवायर फीट जगह चाहिए। इसके बाद ही बेहतर तरीके से छंटनी का काम हो सकता है।

मुजफ्फरपुर आरएमएस के अधीक्षक कंचन सिंह चौहान ने बताया कि मुजफ्फरपुर पार्सल हब सीधे पटना के पार्सल हब से जुड़ा है। इस कारण यहां काफी मात्रा में पार्सल आ रहा है। ऐसे में कम जगह होने के कारण उनको रखने में परेशानी आ रही है। इसको प्रधानडाक घर परिसर में शिफ्ट करने का प्रस्ताव भेजा गया है। मंत्रालय भी तैयार है। कुछ जरूरी जांच के बाद जल्द इस दिशा में पहल होगी। इसमें कम्प्यूटरों की संख्या बढ़ायी जाएगी। इसके बाद 72 घंटे के अंदर पार्सलों की डिलीवरी हो जाएगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें