DA Image
हिंदी न्यूज़ › बिहार › मुजफ्फरपुर › पंचायत चुनाव :::: सरैया मड़वन में बचे 64 अभ्यर्थी, सकरा व मुरौल के लिए 18 नामांकन
मुजफ्फरपुर

पंचायत चुनाव :::: सरैया मड़वन में बचे 64 अभ्यर्थी, सकरा व मुरौल के लिए 18 नामांकन

हिन्दुस्तान टीम,मुजफ्फरपुरPublished By: Newswrap
Thu, 16 Sep 2021 08:20 PM
पंचायत चुनाव :::: सरैया मड़वन में बचे 64 अभ्यर्थी, सकरा व मुरौल के लिए 18 नामांकन

जिप नामांकन

-जिला परिषद के लिए सरैया से दाखिल एक नामांकन हुआ रद्द

-दूसरे चरण के पहले दिन सकरा में 17 व मुरौल में एक नामांकन

मुजफ्फरपुर। वरीय संवाददाता

जिले में दूसरे चरण के पंचायत चुनाव के लिए नामांकन प्रक्रिया गुरुवार से शुरू हो गई। नामांकन के पहले दिन सकरा व मुरौल के लिए कुल 18 अभ्यर्थियों ने नामांकन किया। इनमें सकरा में 17 व मुरौल में एक अभ्यर्थी ने नामांकन किया है। वहीं, जिले के पहले चरण के चुनाव के लिए हुए नामांकन की समीक्षा गुरुवार को संपन्न हुई। जांच पड़ताल के बाद सरैया से एक नामांकन रद्द किया गया। अब सरैया व मड़वन प्रखंड में जिला परिषद के 64 अभ्यर्थी चुनाव मैदान में बच गए हैं। हालांकि, इनके पास नाम वापसी का समय दो दिन बाकी है।

दूसरे चरण के लिए सकरा प्रखंड के जिला परिषद क्षेत्र संख्या 51 के लिए पहले दिन कुल छह अभ्यर्थियों ने नामांकन किया। वहीं, जिला परिषद क्षेत्र संख्या 52 के लिए चार, 53 के लिए भी चार व जिला परिषद क्षेत्र संख्या 54 के लिए तीन अभ्यर्थियों ने नामांकन पत्र दाखिल किया। जबकि मुरौल के जिला परिषद क्षेत्र संख्या 50 के लिए मात्र एक नामांकन पत्र डाला गया। इस तरह दोनों प्रखंडों के लिए पहले दिन कुल 18 नामांकन आए हैं। इन दोनों प्रखंड में नामांकन प्रक्रिया 22 सितम्बर तक चलेगी व 25 सितम्बर को नामांकन पत्रों की जांच की जाएगी। 27 तक अभ्यर्थी अपना नाम वापस ले सकेंगे व आठ अक्टूबर को दोनों प्रखंड में चुनाव कराया जाएगा।

इधर, जिले में पहले चरण की चुनाव प्रक्रिया अब महत्वपूर्ण मोड़ पर पहुंच गई है। पहले चरण के सरैया व मड़वन प्रखंड के लिए हुए नामांकन में से एक नामांकन पत्र रद्द किया गया है। मैदान में अब सरैया के लिए 32 व मडवन के लिए भी 32 प्रत्याशी बच गए हैं। 18 सितम्बर तक इनके पास नाम वापस लेने का समय है। इसके बाद प्रत्याशियों की अंतिम सूची जारी करते हुए उन्हें चुनाव चिह्न आवंटित कर दिया जाएगा।

संबंधित खबरें