ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार मुजफ्फरपुरअतिवृष्टि से धान की बाली में अंकुरण, किसानों की उम्मीदों पर फिरा पानी

अतिवृष्टि से धान की बाली में अंकुरण, किसानों की उम्मीदों पर फिरा पानी

प्रखंड क्षेत्र के किसान प्रकृति की दोहरी मार झेलने को मजबूर हैं। लगतार बारिश व बाढ़ ने प्रखंड के किसानों की कमर तोड़ दी है। धान समेत अन्य फसलें बाढ़ व बारिश की भेंट चढ़ गई। अब उपरवार जमीन पर जो थोड़ी बहुत...

अतिवृष्टि से धान की बाली में अंकुरण, किसानों की उम्मीदों पर फिरा पानी
हिन्दुस्तान टीम,मुजफ्फरपुरWed, 30 Sep 2020 03:22 AM
ऐप पर पढ़ें

प्रखंड क्षेत्र के किसान प्रकृति की दोहरी मार झेलने को मजबूर हैं। लगतार बारिश व बाढ़ ने प्रखंड के किसानों की कमर तोड़ दी है। धान समेत अन्य फसलें बाढ़ व बारिश की भेंट चढ़ गई। अब उपरवार जमीन पर जो थोड़ी बहुत धान की फसल बची थी वह भी पिछले दिनों हुई अतिवृष्टि की भेंट चढ़ गई है।

किसानों के समक्ष पशुओं के चारा के साथ साथ अपना और अपने परिवार का गुजारा करना भी मुश्किल लग रहा है। नरगी जीवनाथ के किसान नागमणि सूरज, प्रभात तिवारी, रेपुरा के डॉ. विक्रम कुमार सिंह, बहिलवारा खोरमपुर के मो. मुस्लिम, पप्पू भगत, भटौलिया के विकास चौधरी, बहिलवारा पांडेय टोला राजकिशोर पांडेय आदि ने बताया कि वैसे तो पहले ही धान की 80 फीसदी फसल बाढ़ में नष्ट हो गई थी। गत दिनों आयी तेज हवा व पानी के कारण जो फसल बची थी वह भी गिर गई। इसके कारण बाली में अंकुरण आ गया है। कई किसानों ने बताया कि किसानों को सरकारी स्तर पर जो सुविधा मिलनी चाहिए थी वह नदारद है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें