DA Image
Sunday, December 5, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ बिहार मुजफ्फरपुरविशेष बैठक की तैयारी में विपक्षी खेमा, पार्षदों की ली जा रही सहमति

विशेष बैठक की तैयारी में विपक्षी खेमा, पार्षदों की ली जा रही सहमति

हिन्दुस्तान टीम,मुजफ्फरपुरNewswrap
Tue, 19 Oct 2021 03:22 AM
विशेष बैठक की तैयारी में विपक्षी खेमा, पार्षदों की ली जा रही सहमति

मुजफ्फरपुर। वरीय संवाददाता

मेयर की कुर्सी के लिए नगर निगम में खिंचतान जारी है। मेयर के खिलाफ अविश्वास की नोटिस देने वाले विपक्षी पार्षद अब बुधवार को ही विशेष बैठक की नोटिस देने की तैयारी में जुट गए हैं। उधर, मेयर सुरेश कुमार ने पूरे मामले पर चुप्पी साध ली है। सिर्फ इतना कहा है कि उन्होंने अभी पदभार नहीं संभाला है। मामला हाईकोर्ट के विचाराधीन है।

विपक्षी खेमे ने अविश्वास प्रस्ताव को लेकर विशेष बैठक की तैयारी शुरू कर दी है। इसके तहत पार्षदों ने सोमवार को नगर आयुक्त व जिलाधिकारी को संबोधित पत्र तैयार कर लिया है। विशेष बैठक के आयोजन को लेकर अब पार्षदों के हस्ताक्षर लिए जा रहे हैं। संभावना है कि बुधवार को राजीव कुमार पंकू व राकेश सिन्हा पप्पू के नेतृत्व में पार्षद विशेष बैठक आहूत करने के लिए नगर आयुक्त को पत्र सौंपेंगे। इससे पहले विपक्षी खेमे के पार्षद निगम में जुटे और नगर आयुक्त को पत्र देने का मजमून तैयार किया। इसे अंतिम रूप देने के बाद पार्षदों के हस्ताक्षर लेना शुरू कर दिया गया। मंगलवार को छुट्टी होने व नोटिस के सात दिन पूरे होने के बाद अगली कार्रवाई की जाएगी।

मेयर पटना गए, ले रहे कानूनी परामर्श

विपक्षी खेमे की जोर-आजमाइश के बीच मेयर सुरेश कुमार सोमवार को पटना पहुंचे। वहां उन्होंने संबंधित वकील से कानूनी परामर्श लिया। सेामवार को मेयर का पदभार संभालने संभावना को उन्होंने सिरे से खारिज कर दिया। उन्होंने कहा कि मैं मेयर हूं, इसमें शक की गुंजाइश नहीं, लेकिन प्रावधान के अनुसार मुझे अबतक पदभार नहीं मिला है। उन्होंने कहा कि पूरा मामला हाईकोर्ट के विचाराधीन है और कोर्ट का आदेश आने के बाद ही वे कुछ बोलेंगे। हालांकि, उनके समर्थक पार्षदों का कहना है कि मेयर पर अविश्वास मामले में स्टे ऑर्डर लाने का प्रयास चल रहा है। इस अविश्वास पर स्टे मिलने के बाद सभी कयासों पर विराम लग जाएगा।

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें