DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

परीक्षार्थियों को रजिस्ट्रेशन का मौका

परीक्षार्थियों को रजिस्ट्रेशन का मौका

2020 में मैट्रिक-इंटर परीक्षा देने वाले छात्र-छात्राओं को रजिस्ट्रेशन कराने का एक और मौका बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने दिया है। रजिस्ट्रेशन से चूके परीक्षार्थियों को बोर्ड ने अंतिम मौका दिया है। बोर्ड ने सभी हाईस्कूल ,प्लस 2 स्कूल और इंटर कॉलेज के प्राचार्य को विशेष गाइडलाइन जारी की है। मैट्रिक-इंटर के परीक्षार्थियों का अब 25 मई तक रजिस्ट्रेशन कराया जा सकता है।

जिले में अभी भी बड़ी संख्या में परीक्षार्थियों का रजिस्ट्रेशन नहीं हो सका है। विभिन्न हाईस्कूल के प्रभारियों ने बताया कि बीच में चुनाव ड्यूटी में शिक्षकों के लगाए जाने के कारण काम लटका था। चुनाव के बाद महज दो दिन का समय मिला था। ऐसे में बड़ी संख्या में छात्र-छात्राएं रजिस्ट्रेशन से वंचित रह गए हैं। स्कूल प्रभारियों ने इस संबंध में डीईओ और बोर्ड को पत्र भी लिखा था। छात्र हित में बोर्ड ने मैट्रिक और इंटर दोनों ही परीक्षार्थियों को एक और मौका दिया है। मैट्रिक के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कराने और शुल्क जमा करने को 25 मई तक का समय दिया गया है। बोर्ड अध्यक्ष ने बताया कि अगर रजिस्ट्रेशन 25 मई तक हो जाता है बच्चों का शुल्क जमा नहीं हो पाता है तो ऐसे परीक्षार्थी 27 मई तक सिर्फ रजिस्ट्रेशन शुल्क जमा कर सकते हैं।

विलम्ब शुल्क के साथ होगा यह रजिस्ट्रेशन : बोर्ड ने छात्र-छात्राओं को यह मौका विलम्ब शुल्क के साथ रजिस्ट्रेशन कराने की शर्त पर दिया है। मैट्रिक और इंटर दोनों के ही छात्र-छात्राएं विलम्ब शुल्क के साथ रजिस्ट्रेशन कराएंगे। इंटर के लिए भी 25 मई तक का ही समय दिया गया है। रजिस्ट्रेशन शुल्क जमा करने के लिए इंटर में 30 मई तक का समय दिया गया है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Opportunity for registration of examiners