ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार मुजफ्फरपुरमुजफ्फरपुर में नासिक के भाव में मिल रहा प्याज

मुजफ्फरपुर में नासिक के भाव में मिल रहा प्याज

नासिक के भाव में बाजार समिति में अब प्याज मिलने लगा है। जबकि आलू के भाव में बंगाल का प्याज बिक रहा है। ऐसा इसलिए हुआ कि पिछले चार दिनों से बाजार समिति में स्थानीय व्यापारियों से लेकर बाहरी...

मुजफ्फरपुर में नासिक के भाव में मिल रहा प्याज
मुजफ्फरपुर। हिन्दुस्तान प्रतिनिधिMon, 06 Apr 2020 11:01 AM
ऐप पर पढ़ें

नासिक के भाव में बाजार समिति में अब प्याज मिलने लगा है। जबकि आलू के भाव में बंगाल का प्याज बिक रहा है। ऐसा इसलिए हुआ कि पिछले चार दिनों से बाजार समिति में स्थानीय व्यापारियों से लेकर बाहरी व्यापारियों का आना कम हो गया है। नुकसान सहकर भी कारोबारी अपना प्याज बेचने को मजबूर है। बावजूद व्यापारियों की संख्या बाजार में नहीं बढ़ रही है। बाजार समिति में आवक अधिक होने से अभी भी 15 हजार क्विंटल से अधिक प्याज का भंडारण है। इन परिस्थितियों में बाजार समिति के कारोबरियों की मुश्किल बढ़ गई है।
जिले में लॉकडाउन को लेकर जिला प्रशासन सख्ती बरत रहा है। इसके कारण शहर के नई बाजार, कटहीपुल व घिड़नी पोखर बाजार को पहले ही बंद करा दिया गया है। सोशल डिस्टेंसिंग की गंभीरता से पालन करने को लेकर सभी प्रखंडों के छोटे-बड़े बाजारों को भी स्थानीय प्रशासन ने बंद करा दिया है। इसके बाद से छोटे-बड़े व्यापारियों का बाजार समिति में आना कम हो गया है।
बाजार समिति में आलू-प्याज थोक विक्रेता संघ अध्यक्ष विजय चौधरी ने बताया कि प्याज का भंडारण अधिक है। जबकि व्यारियों की संख्या कम हो गई है। इस वजह से नासिक से 16 सौ रुपये क्विंटल में खरीदा गये प्याज को पांच सौ रुपये नुकसान सहकर व्यापारियों को देना पड़ रहा है। 14 सौ रुपये क्विंटल थोक बाजार में आलू का भाव है। शहर के गली-मोहल्लों व ग्रामीण क्षेत्र के गांव कस्बों की दुकानों में प्याज आज भी 25 तो कहीं 30 रुपये प्रतिकिलो के भाव से बिक रहा है।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें