DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   बिहार  ›  मुजफ्फरपुर  ›  मधुबनी पेंटिंग सजने लगी जंक्शन की दीवारों पर
मुजफ्फरपुर

मधुबनी पेंटिंग सजने लगी जंक्शन की दीवारों पर

हिन्दुस्तान टीम,मुजफ्फरपुरPublished By: Newswrap
Wed, 24 Apr 2019 03:08 PM
मधुबनी पेंटिंग सजने लगी जंक्शन की दीवारों पर

जंक्शन के प्रशासनिक भवन, प्लेटफॉर्म और अन्य स्थानों की दीवारों पर मधुबनी पेंटिंग लगाना शुरू कर दिया गया है। इसका काम विज्ञापन कंपनी को सौंपा गया है। मंगलवार को प्लेटफॉर्म संख्या एक पर पेंटिंग लगायी गयी।

विज्ञापन लगाने वाली कंपनी को रेलवे की ओर से कहा गया है कि वे अपने उत्पाद का विज्ञापन अक्षरों में मधुबनी पेंटिंग के नीचे लिखेंगे। जंक्शन पर होर्डिंग व फ्लैक्स पर मधुबनी पेंटिंग लगाने का कार्य शुरू हो गया है। कारीगरों के अनुसार पांच दिनों में जंक्शन के सभी हिस्सों में मधुबनी पेंटिंग लगा दी जाएगी। रेलवे के अधिकारियों के मुताबिक तत्काल फ्लैक्स के जरिए पेंटिंग लगायी जा रही है। आने वाले दिनों में जंक्शन पर मधुबनी स्टेशन की तरह मधुबनी पेंटिंग दीवारों पर बनायी जाएगी। फिलहाल, इस प्रस्ताव पर मंडल स्तर पर चर्चा हुई है। इसे स्वीकृति अभी नहीं मिली है। स्वीकृति के मिलते ही काम शुरू कर दिया जाएगा।

जीएम के आदेश पर बदला गया विज्ञापनों का फॉर्मेट

जीएम ने पिछले महीने जंक्शन का दौरा किया था। इस दौरान उन्होंने अधिकारियों को फटकार लगाते हुए आदेश दिया था। कहा था कि अंडरगारमेंट्स का विज्ञापन जंक्शन पर नहीं लगाया जाएगा। इससे जंक्शन का लुक खराब होता है। उन्होंने जंक्शन पर अच्छी, अच्छी कलाकृति उकेरने का आदेश दिया था।

संबंधित खबरें