ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार मुजफ्फरपुर44वें उर्स पर चारदपोशी के लिए मजार पर उमड़े अकीदतमंद

44वें उर्स पर चारदपोशी के लिए मजार पर उमड़े अकीदतमंद

दाता मुजफ्फर शाह का 44वां उर्स सोमवार को पुरानी बाजार स्थित मजार पर शुरू हो गया। यह उर्स तीन दिनों तक चलेगा। पहले दिन मजार पर चादरपोशी के लिए अकीदतमंदों की भीड़ लगी...

44वें उर्स पर चारदपोशी के लिए मजार पर उमड़े अकीदतमंद
हिन्दुस्तान टीम,मुजफ्फरपुरMon, 01 Jan 2018 07:14 PM
ऐप पर पढ़ें

दाता मुजफ्फर शाह का 44वां उर्स सोमवार को पुरानी बाजार स्थित मजार पर शुरू हो गया। यह उर्स तीन दिनों तक चलेगा। पहले दिन मजार पर चादरपोशी के लिए अकीदतमंदों की भीड़ लगी रही। कोई मन्नत पूरी होने पर तो कोई मन्नत पूरी करने की आस में दाता के दरबार में माथा टेक रहा था। यहां सुबह 11 बजे पूरी सिद्दत के साथ चादर जुलूस निकाला गया।मजार से निकला जुलूस सरैयागंज टावर चौराहा, बैंक रोड, मोतीझील, अमर सिनेमा रोड, एमएसकेबी कॉलेज के सामने से होते हुए पुन: मजार लौट गया। यहां मजार कमेटी के सदस्यों ने दाता के मजार पर पूरी अकीदत के साथ चादरपोशी की। मौलवी मो. शफी ने फातिहा पढ़ा। इसके बाद भंडारा बांटा गया। मौके पर कमेटी के अध्यक्ष राजकुमार महतो, अजय ठाकुर, शशिरंजन वर्मा, मुन्ना पांडेय, वार्ड 22 के पार्षद संजीव कुमार चौहान, मो. लाडले, संजय पटेल भी मौजूद थे।

स्थानीय व दूसरे जिले के किन्नर समाज ने की चादरपोशी:

दाता के मजार पर सोमवार को स्थानीय व दूसरे जिले के किन्नरों ने चादरपोशी कर मन्नत मांगी। शहर के अखाड़ाघाट के मोहल्ले के अलावा समस्तीपुर, पटना आदि के किन्नर चादपोशी करने पहुंचे थे। चादपोशी के पहले किन्नरों ने चादर जुलूस भी निकाला। मौके पर किन्नर चंदा, मीना हाजी, मुन्नी, सुशीला, मंजू, गुड़िया, रुपा, रानी, पुष्पांजली, मालती हिजरा भी थे।

दाता के दरबार में हर किसी की ख्वाहिश होती है पूरी:

शाम में मजार पर कव्वाली का शानदार मुकाबला हुआ। इसमें जिले की सबां रंगीली व गया के कव्वाल शाहरुख साबरी के बीच कव्वाली का शानदार मुकाबला हुआ। दाता के दरबार में हर किसी की ख्वाहिश होती है पूरी..., आये हैं झोली भरके जाएंगे आदि कव्वाली का देर तक मुकाबला चलता रहा। दूरदराज से आये लोग कव्वाली का आनंद लेते रहे। कमेटी के मीडिया प्रभारी शशिरंजन वर्मा ने बताया कि मंगलवार को अजमेरशरीफ के कव्वाल बच्चा शमीर अजमेरी व नागपुर की रूही रंगीली के बीच कव्वाली का मुकाबला होगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें