ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार मुजफ्फरपुरबच्चा चोरी के रैकेट में शामिल थी नर्स व युवतियां

बच्चा चोरी के रैकेट में शामिल थी नर्स व युवतियां

बच्चा चोरी के आरोप में गिरफ्तार नर्सिंग होम संचालक विजय चौधरी व नर्स सारिका का रैकेट उत्तर बिहार से लेकर नेपाल तक फैला है। बच्चे उठाने के लिए इस रैकेट में एक दर्जन से अधिक युवतियां शामिल हैं। कई अन्य...

बच्चा चोरी के रैकेट में शामिल थी नर्स व युवतियां
मुजफ्फरपुर | हिन्दुस्तान प्रतिनिधिFri, 20 Dec 2019 12:58 PM
ऐप पर पढ़ें

बच्चा चोरी के आरोप में गिरफ्तार नर्सिंग होम संचालक विजय चौधरी व नर्स सारिका का रैकेट उत्तर बिहार से लेकर नेपाल तक फैला है। बच्चे उठाने के लिए इस रैकेट में एक दर्जन से अधिक युवतियां शामिल हैं। कई अन्य नर्स को भी काम पर लगा रखा था।  गोरखधंधे की बदौलत दोनों करोड़पति बनने के सपने देख रहे थे। इसका खुलासा खुद आरोपित विजय ने पुलिस के समक्ष पूछताछ के दौरान किया है। 
उसने पुलिस के समक्ष बताया कि वह तीन नर्सिंग होम का संचालन करता था। पहले भीखनपुर में भवानी हेल्थ केयर व ट्रामा सेंटर खोला। इससे लाखों की संपत्ति अर्जित की। इसके बाद औराई व हथौड़ी में दो और नर्सिंग होम खोले।  इससे कुछ ही महीनों में उसकी हालत खस्ता होने लगी। नर्सिंग होम भी बंद होने की कगार पर पहुंच गए थे। वह कर्ज में डूब गया। इस दौरान उसकी मुलाकात मुंगेर की रहने वाली नर्स सारिका से हुई। 
तीन दिसंबर को भागलपुर से उठाया था बच्चा  
बीते तीन दिसंबर को भागलपुर जंक्शन से चोरी दो वर्षीय बच्चे को रेल पुलिस ने बीते बुधवार को पूर्वी चंपारण के अरेराज से बरामद किया था। मौके से एक महिला को भी धर दबोचा था। इससे पहले भागलपुर रेल पुलिस ने अहियापुर थाना के भीखनपुर से नर्सिंग होम संचालक विजय चौधरी व नर्स सारिका को गिरफ्तार किया था। नर्सिंग होम संचालक ने ही बच्चे को एक लाख 30 हजार रुपये में अरेराज की उक्त महिला रिश्तेदार के हाथों बेचा था। नर्स ने बच्चे को चुराया था।
गिरफ्तार नर्सिंग होम संचालक से पूछताछ की गई है। उसने स्वीकार किया है कि बच्चा चोरी रैकेट में कई युवतियां भी शामिल हैं। पैसे के लालच में सभी इस रैकेट से जुड़ गई थी।
    -प्रमोद कुमार मंडल, सिटी एसपी  

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें