DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

अब नई मेरिटलिस्ट होगी जारी

अब नई मेरिटलिस्ट होगी जारी

बीआरए बिहार विवि में पीजी में एडमिशन के लिए रविवार को सभी विभागों की काउंसिलिंग पूरी हो गई। एक से दो दिनों में तमाम विभागों की ओर से नई मेरिटलिस्ट जारी करनी है। संबंधित पीजी विभाग अपने विभाग के साथ कॉलेजों में एडमिशन के लिए भी मेरिटलिस्ट करेंगे।

सत्र 2018-19 में एडमिशन के लिए यह प्रक्रिया चल रही है। छह दिनों तक चली काउंसिलिंग के अंतिम दिन आठ विभागों में छात्र-छात्राओं की भीड़ जुटी थी। विवि के अधिकारियों का कहना है कि एडमिशन के बाद जिस विषय में सीट बच जाएगी, उसके लिए दोबारा काउंसिलिंग की तिथि तय की जा सकती है। पीजी का सत्र एक महीने से देर से चल रहा है।

पिछले महीने एडमिशन के लिए ऑनलाइन आवेदन जमा कराया गया। 26 जून को सभी विभागों के लिए मेरिट लिस्ट जारी की गई। कई विषयों की लिस्ट में गड़बड़ी की शिकायत मिलने पर एडमिशन की प्रक्रिया रोक दी गई। इसके बाद काउंसिलिंग के लिए अलग-अलग कमेटी बनाकर 10 से 14 जुलाई तक काउंसिलिंग के लिए तिथि घोषित कर दी। मुजफ्फरपुर के अलावा बेतिया, बगहा, मोतिहारी, सीतामढ़ी व वैशाली के छात्र-छात्राएं विवि पहुंचे। काफी परेशानियों के बाद छात्र-छात्राओं को काउंसिलिंग के दौरान स्नातक की मार्क्सशीट जमा करनी पड़ी। छात्रों का कहना था कि ऑनलाइन आवेदन के समय मोबाइल नंबर व ई-मेल आईडी लिया गया था। इस पर कोई सूचना नहीं दी गई। बताया जा रहा है कि अब तक एडमिशन के समय स्नातक के ऑनर्स का ही नंबर लिया जाता रहा है। इस बार ऑनलाइन के समय ऑनर्स के साथ सब्सिडियरी सहित तमाम विषयों के नंबर जोड़कर भी देना था।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Now the new meritlist will continue