DA Image
23 सितम्बर, 2020|7:02|IST

अगली स्टोरी

जाली जन्म प्रमाण पत्र पर रिमांड होम में रह रहा कुख्यात ‘मोरब्बा

default image

होमगार्ड पुत्र आयुष राज उर्फ सुजीत कुमार हत्याकांड में आरोपित कुख्यात धर्मेद्र कुमार उर्फ मोरब्बा जाली जन्म प्रमाण पत्र के सहारे सिकंदरपुर स्थित बाल सुधार व पर्यवेक्षण गृह (रिमांड होम) में रह रहा है। इसका खुलासा नगर थाने में अहियापुर थाने के पुलिस अधिकारी सुभाष चंद्र सिंह की ओर से कराई एफआईआर से हुआ है। इसमें मोरब्बा के अलावा उसकी मां चंद्रावती देवी को भी आरोपित किया गया है। नगर थानेदार ओमप्रकाश ने दारोगा सुनील कुमार को जांच का जिम्मा सौंपा है।

सहबाजपुर स्थित आनंद बिहार कॉलोनी निवासी होमगार्ड प्रमोद कुमार सिंह ने थाने में इस संबंध में आवेदन सौंपा था। बताया था कि आरोपित जाली जन्म प्रमाण पत्र के आधार पर बाल सुधार व पर्यवेक्षण गृह में बंद है, जबकि वह बालिग है। इसके बाद आईओ सुभाष चंद्र सिंह ने नगर निगम से जन्म प्रमाण पत्र संबंधित रिपोर्ट मांगी। इसके बाद मुजफ्फरपुर नगर निगम ने रिकॉर्ड खंगालने के बाद पुलिस को रिपोर्ट सौंपी। बताया कि उक्त नाम से कोई जन्म प्रमाण पत्र निर्गत नहीं है। इसके बाद आईओ ने नगर थाने में मोरब्बा और उसकी मां के खिलाफ फर्जीवाड़े को लेकर एफआईआर कराई है। इस बारे में कोर्ट को भी अवगत कराया है।

कई लूटकांड और हत्या में आरोपित

पुलिस के मुताबिक, अहियापुर के मुरादपुर दुल्ला निवासी धर्मेद्र कुमार उर्फ मोरब्बा कई लूटपाट व हत्याकांड में आरोपित है। इसके खिलाफ सभी केस कोर्ट में लंबित हैं। बताया जाता है कि गल्ला व्यवसायी संतोष चौधरी की हत्या में भी उसका नाम सामने आया था।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Notorious 39 Morabba living in remand home on fake birth certificate