No nomination back from Vaishali 22 in the field - लोकसभा चुनाव 2019 : वैशाली से कोई नामांकन वापस नहीं, 22 मैदान में DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

लोकसभा चुनाव 2019 : वैशाली से कोई नामांकन वापस नहीं, 22 मैदान में

लोकसभा चुनाव 2019 :  वैशाली से कोई नामांकन वापस नहीं, 22 मैदान में

नामांकन वापस लेने की समयावधि बीतने के साथ ही वैशाली लोकसभा क्षेत्र के लिए प्रत्याशियों की अंतिम सूची जारी कर दी गई है। यहां से पर्चा दाखिल करने वाले किसी भी उम्मीदवार ने अपना नामांकन वापस नहीं लिया है। चुनाव मैदान में अब कुल 22 प्रत्याशी डटे हैं। वैशाली लोकसभा सीट के लिए कुल 36 पर्चे दाखिल किये गए थे। इसमें से 14 नामांकन पत्रों को स्क्रूटनी के दौरान रद कर दिया गया। अब चुनाव मैदान में कुल 22 प्रत्याशी बच गए हैं। इन प्रत्याशियों के बीच चुनाव चिह्न का आवंटन शनिवार को कर दिया जाएगा। वैशाली आरओ आलोक रंजन घोष ने सभी प्रत्याशियों के चुनाव चिह्न की औपबंधिक सूची तैयार कर आयोग को भेज दी है। संभावना है कि आयोग शनिवार को उसपर अपनी मुहर लगा देगा। निर्वाची पदाधिकारी ने बताया कि आयोग से अनुमति मिलते ही प्रत्याशियों को चुनाव चिह्न आवंटित कर दिये जाएंगे।

अब दोनों लोकसभा क्षेत्रों में दो-दो ईवीएम

वैशाली सीट के लिए प्रत्याशियों की सूची जारी होते ही स्पष्ट हो गया कि यहां भी मुजफ्फरपुर की तरह प्रत्येक बूथों पर दो दो ईवीएम भेजने होंगे। मुजफ्फरपुर सीट के लिए कुल 37 प्रत्याशियों ने पर्चे दाखिल किये। इनमें से स्क्रूटनी के दौरान 15 पर्चों को रद किया गया। चुनाव मैदान में 22 प्रत्याशी बच गए। वैशाली में 36 पर्चे दाखिल किये गए और 14 रद हुए। यहां भी 22 प्रत्याशी चुनाव मैदान में बच गए। इस तरह दोनों ही सीट के लिए प्रत्येक बूथों पर दो-दो ईवीएम की व्यवस्था की जाएगी। आयोग ने तैयारी शुरू कर दी है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:No nomination back from Vaishali 22 in the field