ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार मुजफ्फरपुरसदर अस्पताल में गैस और पेट दर्द की दवाइयां नहीं

सदर अस्पताल में गैस और पेट दर्द की दवाइयां नहीं

सदर अस्पताल के ओपीडी में कई आवश्यक दवाएं खत्म हो गयी हैं। इसमें सेट्रीजीन, गैस, दर्द, प्रसव वार्ड के लिए दवा, कफ सिरप, डायबिटीज व बीपी की दवा शामिल है। यह स्थिति तब है जब जिले में वायू प्रदूषण का...

सदर अस्पताल में गैस और पेट दर्द की दवाइयां नहीं
हिन्दुस्तान टीम,मुजफ्फरपुरWed, 13 Nov 2019 05:30 PM
ऐप पर पढ़ें

सदर अस्पताल के ओपीडी में कई आवश्यक दवाएं खत्म हो गयी हैं। इसमें सेट्रीजीन, गैस, दर्द, प्रसव वार्ड के लिए दवा, कफ सिरप, डायबिटीज व बीपी की दवा शामिल है। यह स्थिति तब है जब जिले में वायू प्रदूषण का स्तर बढ़ा हुआ है। इसके लिए सेट्रीजीन एन्टीएलर्जी दवा तक नहीं है। सेंट्रल ड्रग स्टोर में भी दवाएं खत्म है। मरीजों को केवल पैरासिटामोल, एंटीबायोटिक, चर्म रोग व पेट की दवा दी जा रही है।

वर्तमान में ओपीडी में 74 की जगह मात्र 17 तरह की दवाएं मिल रही हैं। लंबे अंतराल के बाद जिले में कैल्शियम के 10 लाख टैबलेट उपलब्ध कराए गए हैं। डॉक्टरों का कहना है कि मौसमी बीमारियों में केवल दमफुली व बुखार की दवा है। सर्दी की दवा नहीं है। बच्चों के लिए निमोलाइजर की सुविधा नहीं है। डायबिटीज व बीपी के मरीज काफी संख्या में हर रोज आते हैं। इनके लिए भी पूरे कम्पोजिशन की दवा नहीं है। केवल एक-एक फर्स्ट लाइन की दवा उपलब्ध है। मंगलवार को सदर अस्पताल में इलाज कराने आयी सकरा की 69 वर्षीय बिन्नी देवी ने बताया कि उसको डायबिटीज है। बताया कि बीपी भी है। डीएस डॉ. एनके चौधरी ने बताया कि दवाओं की कमी की सूचना वरीय अधिकारियों को दी गयी है। अस्पताल प्रबंधन केवल इमरजेंसी दवा की खरीदारी कर पर रहा है। एसीएमओ डॉ. हरेन्द्र आलोक ने बताया कि काफी मात्रा में दवाओं की मांग की गई है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें