ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार मुजफ्फरपुरमैट्रिक के रजिस्ट्रेशन में सुधार को नौ तक मौका

मैट्रिक के रजिस्ट्रेशन में सुधार को नौ तक मौका

मैट्रिक परीक्षा 2019 के परीक्षार्थियों को रजिस्ट्रेशन में हुई गड़बड़ी में सुधार के लिए नौ सितम्बर तक का एक और मौका दिया गया है। परीक्षार्थियों को ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन फॉर्म के आधार पर डमी रजिस्ट्रेशन...

मैट्रिक के रजिस्ट्रेशन में सुधार को नौ तक मौका
हिन्दुस्तान टीम,मुजफ्फरपुरFri, 07 Sep 2018 03:50 PM
ऐप पर पढ़ें

मैट्रिक परीक्षा 2019 के परीक्षार्थियों को रजिस्ट्रेशन में हुई गड़बड़ी में सुधार के लिए नौ सितम्बर तक का एक और मौका दिया गया है। परीक्षार्थियों को ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन फॉर्म के आधार पर डमी रजिस्ट्रेशन कार्ड उपलब्ध कराया गया है।

बड़ी संख्या में डमी रजिस्ट्रेशन कार्ड में नाम से लेकर जन्मतिथि में गड़बड़ी सामने आयी है। बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने डमी रजिस्ट्रेशन कार्ड में हुई गड़बड़ी में सुधार के लिए स्कूल प्रभारियों को अंतिम मौका नौ सितम्बर तक का दिया है। बोर्ड परीक्षा नियंत्रक ने निर्देश दिया है कि इस निर्धारित तिथि में स्कूल प्रभारी संबंधित छात्रों के रजिस्ट्रेशन कार्ड में हुई गड़बड़ी को सुधार कर ऑनलाइन सबमिट कर दें। इसी डमी रजिस्ट्रेशन कार्ड के आधार पर रजिस्ट्रेशन कार्ड से लेकर परीक्षार्थियों का मैट्रिक परीक्षा का फॉर्म भरा जाएगा। बोर्ड ने निर्देश दिया है कि जिन स्कूल ने अभी भी रजिस्ट्रेशन का विलम्ब शुल्क नहीं जमा किया है, वे भी नौ सितम्बर तक इसे जमा कर दें। विलम्ब शुल्क जमा नहीं करने पर ऐसे परीक्षार्थियों का रजिस्ट्रेशन और एडमिट कार्ड जारी नहीं किया जाएगा। निर्धारित तिथि के बाद रजिस्ट्रेशन में किसी तरह का सुधार नहीं हो पाएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें