ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार मुजफ्फरपुरस्कूलों को शिफ्ट करने में लापरवाही, अल्टीमेटम

स्कूलों को शिफ्ट करने में लापरवाही, अल्टीमेटम

जिले के 158 विद्यालय के मर्ज करने का मामला अधिकारियों की लेटलतीफी से लटका हुआ है। जिले के भवनहीन और भूमिहीन ऐसे स्कूल जो शिफ्ट में किसी अन्य विद्यालय में चल रहे हैं, उन्हें मर्ज करने का आदेश सरकार ने...

स्कूलों को शिफ्ट करने में लापरवाही, अल्टीमेटम
हिन्दुस्तान टीम,मुजफ्फरपुरSat, 25 Aug 2018 02:22 AM
ऐप पर पढ़ें

जिले के 158 विद्यालय के मर्ज करने का मामला अधिकारियों की लेटलतीफी से लटका हुआ है। जिले के भवनहीन और भूमिहीन ऐसे स्कूल जो शिफ्ट में किसी अन्य विद्यालय में चल रहे हैं, उन्हें मर्ज करने का आदेश सरकार ने दिया है। ये स्कूल जहां शिफ्ट में चल रहे हैं, उसी मूल विद्यालय में इन्हें मर्ज करना है।

इसके लिए जिला स्तर से सभी बीईओ को इन स्कूल का भौतिक सत्यापन का आदेश दिया गया था। इसके तहत शिफ्टेड स्कूल के बच्चों और शिक्षकों की संख्या के साथ ही मूल विद्यालय के बच्चों, शिक्षकों और संसाधन का ब्योरा देना था। यह रिपोर्ट सरकार ने जून में ही मांगी थी। तीन महीने हो गए मगर अब जिले से रिपोर्ट नहीं भेजी गई है। शुक्रवार को बिहार शिक्षा परियोजना कार्यालय में सभी बीईओ को रिपोर्ट के साथ बुलाया गया था। इसमें एक भी बीईओ रिपोर्ट नहीं दे पाए। समीक्षा के दौरान डीपीओ सर्व शिक्षा अभियान विनय कुमार ने सभी बीईओ को एक सप्ताह का अल्टीमेटम दिया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें