DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

49 कांडों में आरोपित था नक्सली रमेश पासवान

49 कांडों में आरोपित था नक्सली रमेश पासवान

नक्सलियों से मुठभेड़ की सूचना पर सरैया एसडीपीओ सरैया डॉ. शंकर कुमार झा, पारू सर्किल इंस्पेक्टर धनंजय कुमार साहेबगंज के थानेदार विकास कुमार व अन्य पदाधिकारियों ने मौके पर पहुंच छानबीन की।

एसडीपीओ ने थानेदार को कई बिंदुओं पर छानबीन करने का निर्देश दिया। साथ ही कहा कि जरूरत पड़ने पर पारू सर्किल इंस्पेक्टर से मदद ले सकते हैं। एसडीपीओ ने बताया कि मारे गए नक्सली रमेश पासवान के खिलाफ देवरिया, पारू, सरैया, बरुराज, मोतीपुर, सारण, गोपालगंज, मोतिहारी, बेतिया, बगहा के थानों में 49 कांड दर्ज हैं। उसने एक पखवाड़ा से दियारा के हुस्सेपुर नयाटोला को अपना ठिकाना बनाया हुआ था। वहीं एसएसबी के डिप्टी कमांडेंट ऑपरेशन दलबीर सिंह ने बताया कि पूरा ऑपरेशन एसएसबी व पुलिस की संयुक्त टीम ने मिलकर चलाया था। एसएसबी 32वीं वाहिनी के कमांडेंट दीपक सिंह के निर्देश पर ई कंपनी इंस्पेक्टर रितुराज एसएसबी की टीम को लीड कर रहे थे। एसटीएफ की ओर से डीएसपी दिलीप कुमार अपनी टीम को नेतृत्व कर रहे थे। मुठभेड़ के बाद देवरिया पुलिस की सक्रियता थाना क्षेत्र के नक्सली इलाकों में बढा दी गई है। क्षेत्र में पुलिस गश्त बढ़ा दी गई है।

मोस्ट वांटेड नक्सली रमेश पासवान एनकाउंटर में जख्मी हो गया था। एसकेएमएसीएच जाने के क्रम में उसकी मौत हो गई। उसके खिलाफ मुजफ्फरपुर पुलिस प्रक्षेत्र के विभिन्न जिलों में करीब 49 नक्सली मामले दर्ज थे। एरिया डोमिनेशन किया जा रहा है। घटनास्थल के ईदगिर्द वाले सभी थाने को अलर्ट किया गया है।

-नैयर हसनैन खान, जोनल आईजी ,मुजफ्फरपुर पुलिस प्रक्षेत्र

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Naxalite Ramesh Paswan was accused in 49 cases