ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार मुजफ्फरपुरजवाहरलाल नेहरू स्टेडियम को दिया जाएगा नेशनल स्टेडियम का लुक

जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम को दिया जाएगा नेशनल स्टेडियम का लुक

सिकंदरपुर स्थित पंडित नेहरू स्टेडियम को नेशनल स्टेडियम का लुक दिया जाएगा। स्मार्ट सिटी मिशन के तहत इसे हाईटेक बनाने के लिए जल्द इसकी डीपीआर तैयार की जाएगी। बीते सप्ताह स्मार्ट सिटी की बैठक में नगर...

जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम को दिया जाएगा नेशनल स्टेडियम का लुक
मुजफ्फरपुर | वरीस संवाददाता Fri, 24 Jan 2020 12:30 PM
ऐप पर पढ़ें

सिकंदरपुर स्थित पंडित नेहरू स्टेडियम को नेशनल स्टेडियम का लुक दिया जाएगा। स्मार्ट सिटी मिशन के तहत इसे हाईटेक बनाने के लिए जल्द इसकी डीपीआर तैयार की जाएगी। बीते सप्ताह स्मार्ट सिटी की बैठक में नगर विकास एवं आवास मंत्री सुरेश कुमार शर्मा ने इसके जीर्णोद्धार व विस्तार का निर्देश दिया था। इस आलोक में पीडीएमसी एजेंसी के टीम लीडर को इसकी जवाबदेही सौंपी गई है।  नगर आयुक्त मनेश कुमार मीणा ने बताया कि सिकंदरपुर पंडित नेहरू स्टेडियम को स्मार्ट सिटी मिशन से विकसित करने की योजना है। इसे राष्ट्रीय स्तर का बनाया जाएगा। इसके लिए एजेंसी को 15 दिनों में तकनीकी सुझाव लेकर डीपीआर तैयार करने का निर्देश दिया गया है। अगर समय पर डीपीआर मिल गयी तो पहले चरण की योजना में स्टेडियम के जीर्णोद्धार व विस्तार को जगह मिल सकेगी। डीपीआर  के लिए स्मार्ट सिटी के इंजीनियर  खेल विभाग के अधिकारियों एवं तकनीकी विशेषज्ञ से विमर्श करेंगे।
इलेक्ट्रॉनिक स्कोर बोर्ड लगेगा
सूत्रों के अनुसार, शहर में नए स्टेडियम के लिए जगह नहीं मिलने के कारण फिलहाल पुराने स्टेडियम का ही जीर्णोद्धार किया जाएगा। इसे आधुनिक सुविधाओं से लैस किया जाएगा। इसमें पवेलियन निर्माण के साथ क्रिकेट पिच भी बनाया जाएगा। स्टेडियम में इलेक्ट्रॉनिक स्कोर बोर्ड के साथ फ्लड लाइट भी लगाया जाना है। मैदान में प्रैक्टिस ग्राउंड का भी निर्माण कराया जाना है।
इंडोर स्टेडियम का आधुनिकीकरण 
इसके अलावा यहां बास्केटबॉल, वॉलीबॉल व कबड्डी के भी कोर्ट बनाए जाने की योजना है।       स्मार्ट सिटी के तहत यहां आउटडोर के साथ इसी कैंपस  में स्थित इंडोर स्टेडियम का भी आधुनिकीकरण होगा। इसका भी डीपीआर तैयार करने का आदेश दिया गया है। पीडीएमसी एजेंसी के          नये टीम लीडर ने भी इसकी पुष्टि की है।  

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें