ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार मुजफ्फरपुरमेधा सूची में 816 अभ्यर्थियों का नाम दो-दो बार

मेधा सूची में 816 अभ्यर्थियों का नाम दो-दो बार

क्रमांक 117 पर अखिलेश कुमार। क्रमांक 220 पर भी अखिलेश कुमार। क्रमांक 60 पर नेहा, क्रमांक 110 पर भी नेहा। ऐसे एक-दो नहीं बल्कि 816 अभ्यर्थी हैं जिनका...

मेधा सूची में 816 अभ्यर्थियों का नाम दो-दो बार
हिन्दुस्तान टीम,मुजफ्फरपुरFri, 30 Jul 2021 03:51 AM
ऐप पर पढ़ें

मुजफ्फरपुर। वरीय संवाददाता

क्रमांक 117 पर अखिलेश कुमार। क्रमांक 220 पर भी अखिलेश कुमार। क्रमांक 60 पर नेहा, क्रमांक 110 पर भी नेहा। ऐसे एक-दो नहीं बल्कि 816 अभ्यर्थी हैं जिनका नाम शिक्षक बहाली की मेधा सूची में दो-दो बार अंकित है। गायघाट प्रखंड नियोजन इकाई की मेधा सूची में इस खेल का खुलासा हुआ है। अनुमोदन के लिए आयी मेधा सूची की जांच के दौरान गुरुवार को यह खेल पकड़ में आया। जांच अधिकारी भी हैरान कि इतनी बड़ी संख्या में मेधा सूची में एक ही अभ्यर्थी का नाम दो-दो बार कैसे शामिल हो गया।

क्रमांक अलग-अलग, लेकिन अभ्यर्थी एक ही। ऐसे में इस सूची पर सवाल खड़ा हो गया है। गुरुवार को देर शाम तक अधिकारियों के बीच इस पर माथापच्ची होती रही कि इस मेधा सूची का अनुमोदन कैसे किया जाए। इससे पहले भी गायघाट में पंचायत नियोजन इकाई में अनियमितता का मामला पकड़ में आया था। अब प्रखंड नियोजन इकाई की मेधा सूची में इतनी बड़ी संख्या में एक ही अभ्यर्थी का दो-दो बार नाम से जांच शुरू की गई है। शुक्रवार को इस पर निर्णय लिया जाएगा।

निर्धारित तिथि खत्म होने के बाद दी गई सूची :

गायघाट प्रखंड नियोजन इकाई ने दो दिन पहले मेधा सूची जिले को दी है। मेधा सूची देना की अंतिम तिथि 26 जुलाई तक थी। इस नियोजन इकाई ने निर्धारित तिथि के बाद सूची दी है। अब सवाल यह कि प्रखंड नियोजन इकाई से अनुमोदित कर इसे कैसे भेज दिया गया। इसमें नियोजन इकाई की भूमिका भी जांच के घेरे में है। प्रमुख और बीडीओ ने इस मेधा सूची की जांच किस आधार पर की, इस पर जवाब मांगा गया है। डीपीओ स्थापना जमालुद्दीन ने कहा कि डुप्लीकेसी बड़ी संख्या में है। इसकी जांच की जा रही है।

दो बार एक ही अभ्यर्थी का नाम आने से इतने ही अभ्यर्थी हो गए बाहर

इस मेधा सूची ने योग्य अभ्यर्थियों को भी सूची से बाहर कर दिया है। 816 अभ्यर्थी का नाम दो बार इस सूची में है। ऐसे में इतनी ही संख्या में अन्य योग्य अभ्यर्थियों को इस मेधा सूची में जगह नहीं मिली है। गायघाट प्रखंड नियोजन इकाई के लिए 10 हजार अभ्यर्थियों ने आवेदन दिया है। लगभग सवा सौ सीट पर यहां बहाली के लिए काउंसिलिंग होनी है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें