ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News बिहार मुजफ्फरपुरकॉलेज की गुणवत्ता बनाये रखने के लिए नैक जरूरी : वीसी

कॉलेज की गुणवत्ता बनाये रखने के लिए नैक जरूरी : वीसी

बीआरएबीयू के कुलपति प्रो. दिनेश चन्द्र राय ने सोमवार को एलएस कॉलेज में नैक मूल्यांकन को लेकर शिक्षकों और कर्मचारियों के साथ बैठक की। बैठक में नैक...

कॉलेज की गुणवत्ता बनाये रखने के लिए नैक जरूरी : वीसी
हिन्दुस्तान टीम,मुजफ्फरपुरMon, 27 May 2024 08:30 PM
ऐप पर पढ़ें

मुजफ्फरपुर, वरीय संवाददाता।
बीआरएबीयू के कुलपति प्रो. दिनेश चन्द्र राय ने सोमवार को एलएस कॉलेज में नैक मूल्यांकन को लेकर शिक्षकों और कर्मचारियों के साथ बैठक की। बैठक में नैक मूल्यांकन की तैयारियों के लिए बनाई गई विभिन्न कमेटी के सदस्यों ने भाग लिया।

कुलपति ने अपने अध्यक्षीय संबोधन में कॉलेज की गुणवत्ता और मानक बनाए रखने में नैक मान्यता के महत्व पर जोर दिया। उन्होंने सभी को एक टीम के रूप में मिलकर काम करने और कॉलेज के सर्वोत्तम व्यवहारों और उपलब्धियों को प्रदर्शित करने के लिए हर विवरण पर ध्यान देने के लिए प्रोत्साहित किया। उन्होंने विभिन्न पहलुओं पर कॉलेज की ताकत को प्रभावी ढंग से प्रदर्शित करने की रणनीतियों पर मार्गदर्शन किया। शिक्षण, अनुसंधान, बुनियादी ढांचा और छात्र सहायता सेवाओं पर विशेष जोर देने की बात कही। प्राचार्य प्रो. ओमप्रकाश राय के समर्पण की सराहना की तथा शीर्ष ग्रेड प्राप्त करने की कॉलेज की क्षमता पर अपना विश्वास व्यक्त किया। कुलपति ने कहा कि एलएस कॉलेज की ऐतिहासिक गरिमा है, जिसका 125 वर्षों का सुनहरा अतीत रहा है। इस कॉलेज की पुरानी गरिमा पाने के सभी प्रयासों को विश्वविद्यालय प्रशासन द्वारा पूर्ण सहयोग दिया जाएगा। कॉलेज जुलाई में 125 वर्ष पूरा करेगा। सभी विभाग इसे अकादमिक उत्सव की तरह मनाएं। सेमिनार, कॉन्फ्रेंस, वर्कशॉप आदि का आयोजन करें।

प्राचार्य प्रो. ओमप्रकाश राय ने कुलपति को आश्वस्त किया कि कॉलेज प्रशासन सभी शिक्षकों एवं कर्मचारियों के सहयोग से नैक मूल्यांकन में उच्चतम ग्रेड प्राप्त करने के लिए हरसंभव प्रयास करेगा। कहा कि छात्र सुविधाओं के क्षेत्र में निरंतर प्रयास किए जा रहे हैं। पुनर्निर्माण के बाद इस सत्र से कॉलेज के हॉस्टल भी छात्रों को आवंटित करने की प्रक्रिया शुरू की जा रही है।

इससे पहले आईक्यूएसी समन्वयक प्रो. राजीव कुमार ने नैक मूल्यांकन से संबंधित अबतक की तैयारियों तथा आगे के रोडमैप पर विस्तार से अवगत कराया। मौके पर प्रो. एसआर चतुर्वेदी, प्रो. राजीव झा, प्रो. पुष्पा कुमारी, प्रो. गोपालजी, प्रो. विजय कुमार, प्रो. संजीव मिश्रा, डॉ. एसएच फैजी, डॉ. शशिभूषण पांडे, डॉ. नवीन कुमार, राहुल कुमार सहित अन्य मौजूद रहे।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।