ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार मुजफ्फरपुरऑनलाइन क्लास लेने में मुजफ्फरपुर पॉलिटेक्निक सबसे आगे

ऑनलाइन क्लास लेने में मुजफ्फरपुर पॉलिटेक्निक सबसे आगे

कोरोना वायरस को लेकर लॉकडाउन के बाद कॉलेजों में शुरू हुई ऑनलाइन पढ़ाई के मामले में सूबे के पॉलिटेक्निक कॉलेजों में मुजफ्फरपुर पॉलिटेक्निक कॉलेज अव्वल आया है। इसके साथ ही दरभंगा व सीतामढ़ी पॉलिटेक्निक...

ऑनलाइन क्लास लेने में मुजफ्फरपुर पॉलिटेक्निक सबसे आगे
मुजफ्फरपुर। वरीय संवाददाताThu, 02 Apr 2020 12:34 PM
ऐप पर पढ़ें

कोरोना वायरस को लेकर लॉकडाउन के बाद कॉलेजों में शुरू हुई ऑनलाइन पढ़ाई के मामले में सूबे के पॉलिटेक्निक कॉलेजों में मुजफ्फरपुर पॉलिटेक्निक कॉलेज अव्वल आया है। इसके साथ ही दरभंगा व सीतामढ़ी पॉलिटेक्निक कॉलेज ने भी बेहतर प्रदर्शन किया है।
 विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विभाग की ओर से रिपोर्ट कार्ड जारी की गई है। रिपोर्ट में तकनीकी संस्थानों में क्लासेज की स्थिति सामने आयी है। मुजफ्फरपुर राजकीय पॉलिटेक्निक कॉलेज व भागलपुर पॉलिटेक्निक कॉलेज ने पहला स्थान हासिल किया है। दोनों संस्थानों ने 99 फीसदी ऑनलाइन क्लासेज चलाये। वहीं महिला पॉलिटेक्निक कॉलेज मुजफ्फरपुर ने 81 फीसदी ऑनलाइन क्लास कराये। 44 पॉलिटेक्निक कॉलेजों में से अबतक पांच में ऑनलाइन क्लास शुरू नहीं होने की भी बात सामने आयी है। मुजफ्फरपुर व भागलपुर पॉलिटेक्निक कॉलेज में कुल 90 क्लास में 89 क्लास पूरा हो चुके  है। वहीं दरभंगा पॉलिटेक्निक कॉलेज ने 76 फीसदी व सीतामढ़ी पॉलिटेक्निक कॉलेज ने 69 फीसदी ऑनलाइन क्लास चले। सूबे के 44 पॉलिटेक्निक कॉलेजों से हासिल आंकड़ों के आधार पर यह रिपोर्ट तैयार की गई है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें