DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मुजफ्फरपुर में बिजली संकट पर जगह-जगह बवाल, पानी के लिए भी हाहाकार

मुजफ्फरपुर में बिजली संकट पर जगह-जगह बवाल, पानी के लिए भी हाहाकार

भीषण गर्मी के बीच बीते तीन दिनों में जिले में बिजली की व्यवस्था पूरी तरह से चरमरा गई है। शहर से गांव तक बिजली के लिए कोहराम मचा हुआ है। बुधवार को सुबह आठ से शाम चार बजे तक कई इलाकों में बिजली की आपूर्ति ठप रही। इससे पानी की संकट भी गहरा गया। इससे आक्रोशित लोगों ने शहर से गांव तक जगह-जगह सड़क जाम कर विभाग के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया।

शहर में कई स्थानों पर आक्रोशित लोगों ने सड़क जाम कर घंटों आवागमन बाधित रखा। चंदवारा, लक्ष्मी चौक और पताही इलाके में लोगों ने प्रदर्शन किया। इस दौरान लोगों ने विभाग के खिलाफ नारेबाजी भी की।

रातभर बत्ती रही गुल, सुबह सड़क पर उतरे लोग :: लक्ष्मी चौक व आसपास के इलाकों में लगातार बिजली ट्रिपिंग व बीते दो रातों को आपूर्ति बाधित रहने से आक्रोशित लोगों ने चौक से मन किनारे होकर सिकंदरपुर जाने वाले रास्ते को सुबह आठ बजे जाम कर दिया। लोगों ने टायर जलाकर रोड में आवागमन पूरी तरह से ठप रखा। युवक हाथों में लाठी-डंडा लेकर प्रदर्शन कर रहे थे। लोगों ने बिजली विभाग के खिलाफ नारेबाजी भी की। उनका कहना था कि यहां एक ट्रांसफॉर्मर है। लोड अधिक होने के कारण बिजली हर 10 मिनट पर ट्रिप कर जा रही है। काफी दिनों से यहां एक और ट्रांसफॉर्मर लगाने की मांग जा रही है। विभाग इस ओर ध्यान नहीं दे रहा है।

कहा कि सोमवार व मंगलवार की पूरी रात इलाके में बत्ती गुल रही। इससे लोगों का सोना भी दूभर हो गया। वहीं, सड़क जाम की जानकारी मिलते ही विभाग के कार्यपालक अभियंता राजू कुमार मौके पर पहुंचकर आपूर्ति सही कराया। लोग इतने से मानने को तैयार नहीं हुए। इसपर कार्यपालक अभियंता ने आनन-फानन में ट्रांसफॉर्मर लगाने के लिए पोल गिरवाया। इसके बाद लोग शांत हुए और दोपहर बारह बजे सड़क जाम समाप्त हुआ।

चंदवारा पीएसएच पहुंचकर किया हंगामा :: चंदवारा इलाके में भी बिजली संकट को लेकर लोगों ने प्रदर्शन किया। लोगों ने सुबह नौ से दोपहर एक बजे तक नबावरोड को जाम कर विभाग से आपूर्ति बहाल करने की मांग की। यही नहीं, आक्रोशित लोगों ने चंदवारा पावर सब-स्टेशन (पीएसएस) पहुंचकर भी हंगामा किया। लोग पीएसएस में तोड़फोड़ को उतारू थे। अधिकारियों ने किसी तरह से समझाकर लोगों को शांत कराया। रामबगा इलाके में भी लोगों ने बिजली संकट के खिलाफ प्रदर्शन किया। वहीं, शहर से सटे पताही इलाके में भी घंटों आपूर्ति बाधित रहने पर लोगों ने सड़क पर उतर प्रदर्शन किया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Muzaffarpur on the electricity crisis the place is wild