DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बिजली संकट पर मुशहरी में हंगामा, पांच घंटे सड़क जाम

बिजली संकट पर मुशहरी में हंगामा, पांच घंटे सड़क जाम

बिजली संकट व बिल में गड़बड़ी से नाराज सैकड़ों उपभोक्ता गुरुवार की सुबह सड़क पर उतर आए। रोहुआ चौक पर गरीब जनक्रांति पार्टी के बैनर तले मुजफ्फरपुर-पूसा मार्ग को जाम कर प्रदर्शन किया। सीओ नागेन्द्र कुमार व मुशहरी पुलिस के काफी समझाने पर भी उपभोक्ता नहीं माने। प्रदर्शनकारी लगातार एस्सेल के बड़े अधिकारी को बुलाने की मांग कर रहे थे। लेकिन, सुरक्षा कारणों से एस्सेल के कोई अधिकारी मौके पर आने को राजी नहीं हुए। अंतत: डीएसपी पूर्वी गौरव पांडेय व थानाध्यक्ष विकास कुमार राय मौके पर पहुंचे। एस्सेल से बातचीत के बाद 24 घंटे के भीतर बिजली आपूर्ति में सुधार व अन्य समस्याओं के निदान के लिए डीएम से बात करने का आश्वासन दिया। करीब पांच घंटे बाद जाम खत्म कराया गया।

इससे पूर्व गजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता दीनबंधु ने प्रदर्शनकारियों को संबोधित करते हुए कहा कि प्रखंड की जनता एस्सेल की मनमानी से परेशान है। 24 घंटे में मात्र 5 से 6 घंटे बिजली दी जाती है। वहीं, पार्टी के जिला प्रभारी बबन सिंह शेरू ने कहा कि जिनके घरों में आजतक कनेक्शन नहीं मिला है, वैसे गरीब-मजदूरों को एस्सेल 25000 रुपये से लेकर 75000 रुपये तक का बिल भेज रही है। इन गरीबों पर जबरन भुगतान के लिए दबाव बनाया जा रहा है। उन्हें जेल भेजने की धमकी दी जा रही है। इसके अलावा मनमाने ढंग से अधिक राशि के बिल सामान्य उपभोक्ताओं को भेजे जा रहे हैं।

जिला प्रभारी ने बताया कि मुशहरी फीडर में मात्र 5 से 6 घंटे बिजली दी जाती है। इसमें भी लगातार ट्रिपिंग के कारण बल्ब, पंखे सहित अन्य उपकरण खराब हो जा रहे हैं। लो वोल्टेज की समस्या भी लगातार बनी हुई है। क्षेत्र के तार काफी पुराने और जर्जर हो चुके हैं। द्वारिका नगर में मुशहरी फीडर का पावर सब स्टेशन स्थापित करने का मामला अधर में है। जाम और प्रदर्शन के दौरान प्रदेश संगठन मंत्री राजन कुमार, मजदूर संघ के जिलाध्यक्ष मोहम्मद अमीन, राहुल कुमार, तन्नू कुमार, रिंकू देवी, प्रशांत कुमार, चंदन सिंह, मोहम्मद हैदर, राहुल राज, मोहम्मद सिराज, रंजन कुमार, शत्रुघन महतो, परशुराम पाठक आदि मौजूद थे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Mushari ruckus on power crisis, five hours road jams