ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार मुजफ्फरपुरपंचायत में निपटा दिया हत्या का मामला, पिता व सैतेली मां गिरफ्तार

पंचायत में निपटा दिया हत्या का मामला, पिता व सैतेली मां गिरफ्तार

सकरा का मामला रायपुर दुबहा की घटना, दलसिंहसराय की नानी ने कराया केस पंचों के

पंचायत में निपटा दिया हत्या का मामला, पिता व सैतेली मां गिरफ्तार
हिन्दुस्तान टीम,मुजफ्फरपुरSun, 15 Aug 2021 03:51 AM
ऐप पर पढ़ें

सकरा थाना क्षेत्र के रायपुर दुबहा गांव में छात्रा करीना कुमारी (13) की हत्या मामले में दूसरे दिन शनिवार को नया मोड़ आ गया। पंचायत कर मामले को रफादफा करने की सूचना पर शुक्रवार देर रात डीएसपी पूर्वी मनोज पांडेय के नेतृत्व में पुलिस ने छापेमारी की। पुलिस ने छात्रा की सौतेली मां पूजा देवी और पिता श्रवण दास को हत्या के आरोप में गिरफ्तार कर लिया। मामले में कार्रवाई नहीं करने व लापरवाही को लेकर पुलिस पदाधिकारियों को जमकर फटकार लगायी।

मामले में शनिवार सुबह समस्तीपुर के दलसिंहसराय थाना के महनईया निवासी छात्रा की नानी राजमदनी देवी केस दर्ज कराया है। उसने नतनी करीना कुमारी की गला दबाकर कर देने का आरोप लगाया है। बताया कि साक्ष्य छिपाने के लिए शव को जला देने का आरोप लगाते हुए सकरा थाना में एफआईआर दर्ज करायी है।

इधर, प्रशिक्षु पुलिस उपाधीक्षक सह थानाध्यक्ष शियाराम यादव ने बताया कि छात्रा की हत्या का मामला दर्ज कर लिया गया है। हत्या के आरोप में सौतेली मां व पिता को गिरफ्तार कर लिया गया है। दोनों से पूछताछ की जा रही है।

पंचों ने मृतका के भाई के नाम जमीन करने का सुनाया था फरमान

बता दें कि शुक्रवार को छात्रा करीना की मौत की खबर पर गांव पहुंचे ननिहाल के लोगों ने हत्या का आरोप लगाकर हंगामा किया था। तब स्थानीय जनप्रतिनिधियों व ग्रामीणों ने पंचायत कर मामले को रफादफा कर दिया था। पंचों ने मृतका के छोटे भाई के नाम पर जमीन लिखने का फरमान सुनाया था। इसपर आरोपित पिता तैयार हो गया है। इसके बाद शाम में छात्रा के शव का दाह संस्कार भी कर दिया गया। पुलिस पंचायत करने वालों की भी पहचान में जुटी है।

पड़ोस में हुई घटना की चौकीदार ने नहीं दी जानकारी:

डीएसपी पूर्वी के संज्ञान में मामला आते ही वे सकरा थाना पर देर रात पहुंचे और छात्रा की मौत को लेकर हुई करवाई की जानकारी मांगी। मामले में कोई कर्रवाई नहीं होने की जानकारी दी गई तो नाराज होकर सभी को जमकर फटकार लगायी। वहीं स्थानीय चौकीदार को भी फटकार लगाते हुए कर्रवाई की चेतावनी दी। बताया कि घटना चौकीदार के टोले में ही हुई थी। फिर भी जानकारी नहीं दी। इसके बाद डीएसपी स्वंय रायपुर दुबहा गांव पहुंचकर छात्रा की सौतेली मां और पिता को गिरफ्तार कर लिया। बाद में छात्रा की नानी ने आवेदन देकर मामला दर्ज कराया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें