Motivated motor under 20 feet still no water - 20 फीट नीचे लगाया मोटर, फिर भी पानी नहीं DA Image
7 दिसंबर, 2019|10:21|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

20 फीट नीचे लगाया मोटर, फिर भी पानी नहीं

20 फीट नीचे लगाया मोटर, फिर भी पानी नहीं

सकरा व मुरौल प्रखंड में जलस्तर तेजी से गिर रहा है। दोनों प्रखंडों में भीषण जल संकट की समस्या से लोग जूझ रहे हैं। यहां काफी चापाकल सूख गए हैं।

सकरा प्रखंड की मिश्रौलिया पंचायत के लोगों को अधिक परेशानी झेलनी पड़ रही है। 15 से 20 फीट गड्ढा खोदकर पानी का मोटर लगाया जा रहा है। बावजूद मोटर से पानी नहीं निकल रहा है। पानी के जुगार में लोगों को काफी दूर भटकना पड़ रहा है। किसी तरह से लोग थोड़ा बहुत पानी की व्यवस्था कर पाते हैं। खेतों में सिंचाई के लिए बोरिंग चलते ही पानी के लिए अफरातफरी मच जाती है। पंचायत के नवल किशोर शर्मा, अरविंद साह, राजा कुमार, सीताराम राय, अखिलेश शर्मा, रामचन्द्र शर्मा, मुन्नी देवी, गीता देवी आदि ने बताया कि मिश्रौलिया पंचायत में 17 वार्ड हैं। इसमें अबतक तीन वार्डों में ही सात निश्चय योजना के तहत नल जल योजना से पानी मिल रहा है। वार्ड 17 में अभी काम आधा अधूरा है। आगा खान ग्राम समर्थन योजना व विधायक योजना से एक नलजल योजना संचालित है। लेकिन पंचायत के तीन वार्ड छोड़कर सभी वार्ड के लोग भीषण जल संकट से जूझ रहे हैं।

गांव के राजा कुमार ने बताया कि 20 फीट गड्ढा खोदकर पानी मोटर लगाया फिर भी मोटर पानी नहीं दे रहा है। इससे लगता है कि पंचायत में वाटर लेवल चालीस फीट से नीचे चला गया है। वार्ड नौ, दस व 12 के लोगों के सामने पानी को लेकर गंभीर परेशानी है। उन्हें दूसरी जगहों से पानी की व्यवस्था करनी पड़ रही है। इतनी कोशिशों के बावजूद भी पानी नहीं निकल पा रहा है। इससे लोग काफी परेशान है। वहीं पीएचईडी के जेई वृजमोहन पासवान ने बताया कि जल संकट बढ़ता जा रहा है। लोगों की मदद के लिए कई जगह सिलेंडर चापाकल लगाया गया। लेकिन चुनाव आचार संहिता लागू होने के कारण काम रोकना पड़ा। चुनाव के बाद फिर से काम शुरू किया जाएगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Motivated motor under 20 feet still no water