ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार मुजफ्फरपुरसिटी सेंटर के रूप में विकसित होगा मोतीपुर स्टेशन

सिटी सेंटर के रूप में विकसित होगा मोतीपुर स्टेशन

अमृत भारत योजना के तहत मोतीपुर रेलवे स्टेशन के पुनर्विकास और कांटी में आरओबी व परमजीवर ताराजीवर में परमजीवर ताराजीवर स्टेशन के पास अंडरपास का सोमवार...

सिटी सेंटर के रूप में विकसित होगा मोतीपुर स्टेशन
हिन्दुस्तान टीम,मुजफ्फरपुरTue, 27 Feb 2024 01:00 AM
ऐप पर पढ़ें

शिलान्यास :
- पुनर्विकास के बाद लंबी दूरी की ट्रेनों के ठहराव की उम्मीद जगी

- कांटी में आरओबी और परमजीवर ताराजीवर में अंडरपास का शिलान्यास

- पीएम नरेंद्र मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से किया शिलान्यास

मोतीपुर, हिन्दुस्तान संवाददाता।

अमृत भारत योजना के तहत मोतीपुर रेलवे स्टेशन के पुनर्विकास और कांटी में आरओबी व परमजीवर ताराजीवर में परमजीवर ताराजीवर स्टेशन के पास अंडरपास का सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से शिलान्यास किया। मोतीपुर स्टेशन के महम्मदपुर बलमी में भी आरओबी निर्माण होगा। बिहार में 33 रेलवे स्टेशनों के पुनर्विकास व 72 रोड ओवर ब्रिज/अंडरपास का शिलान्यास पीएम ने रिमोट से किया।

स्टेशन पुनर्विकास में मोतीपुर स्टेशन को सिटी सेंटर के तर्ज पर विकसित किया जाएगा। इसके अलावा रूफ प्लाजा, शॉपिंग जोन, फूड पार्क, चिल्ड्रन प्ले विकसित होगा। इसके अलावा इसके अलावा यात्री सुविधाओं को विकसित किया जाएगा। इसमें मल्टीलेवल पार्किंग, लिफ्ट, एसिलेटर, एक्सक्यूटिव लाउंज और दिव्यांग जन युक्त सुविधाओं को विकसित किया जाएगा। शिलान्यास सभा के दौरान वैशाली सांसद वीणा देवी ने मोतीपुर स्टेशन पर लंबी दूरी की और ट्रेनों के ठहराव की मांग रेलवे से ही है। उन्होंने कहा है कि स्टेशन विकास और आरओबी निर्माण जनहित में है। इससे विकास की गति को तेजी मिलेगी।

मोतीपुर रेलवे स्टेशन व एलसी नंबर 124 बी (महमदपुर बलमी) पर विभिन्न स्कूलों के छात्र-छात्राओं ने संस्कृति कार्यक्रम की प्रस्तुति दी। रेलवे की ओर से उन्हें पुरस्कृत भी किया गया। समारोह को वैशाली सांसद वीणा देवी के अलावा विधायक अरुण कुमार सिंह, समस्तीपुर डीआरएम विनय कुमार श्रीवास्तव, नगर पंचायत सभापति कुमार राघवेंद्र राघव, उपसभापति मनीष कुमार सिंह, मुखिया श्रीकांत कुशवाहा, रामनरेश मालाकार, वार्ड पार्षद शशि गुप्ता, नोडल अधिकारी महानन्द झा, समस्तीपुर मंडल के क्षेत्रीय अधिकारी ध्रुवकुमार झा, एसएस रणवीर कुमार, टीआई मनोज कुमार ने संबोधित किया। मंच संचालन अवध किशोर प्रसाद ने किया।

कांटी में आरओबी से जाम से मिलेगी मुक्ति

मुजफ्फरपुर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा सोमवार को कांटी रेलवे स्टेशन के पास 44 करोड़ से बनने वाले आरओबी का रिमोट से शिलान्यास किया गया। मौके पर उपस्थित पूर्व मंत्री सह भाजपा के वरिष्ठ नेता अजीत कुमार ने कांटी में आरओबी बनने से जाम से मुक्ति मिलेगी। उन्होंने कहा कि 2010 में वे बिहार विधानसभा के बजट सत्र के दौरान कांटी रेलवे स्टेशन के पहले रेलवे गुमटी पर ओवरब्रिज निर्माण की मांग की थी। उसके बाद बिहार सरकार द्वारा केंद्र सरकार को कांटी रेलवे गुमटी पर ओवरब्रिज बनाने की अनुशंसा 2011 में की गई थी। प्रतियोगिताओं में सफल स्कूली बच्चों के बीच पूर्व मंत्री व रेलवे के अधिकारियों के द्वारा पुरस्कार वितरण किया गया। मौके पर विनय वर्मा डीआरएम समस्तीपुर, एईएन एके मिश्रा, एजीएम एनटीपीसी समेत स्थानीय कृष्ण मुरारी झा, नप सभापति दिलीप कुमार, वार्ड आयुक्त अशोक चौधरी, पैक्स अध्यक्ष नंदकिशोर प्रसाद सिंह आदि थे।

रैक प्वाइंट समेत यात्री सुविधाएं बढ़ेंगी

औराई। परमजीवर ताराजीवर रेलवे स्टेशन पर अमृत भारत स्टेशन योजना के तहत परमजीवर ताराजीवर स्टेशन पर रैक प्वाइंट समेत यात्री सुविधाओं को और विकसित किया जाएगा। मौके पर सांसद अजय निषाद, विधायक रामसूरत कुमार, उमेश पांडे, मंडल अध्यक्ष संजीत सहनी, वरुण, कृष्णबल्लभ यादव समेत रेलवे के पदाधिकारी मौजूद रहे।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें