ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News बिहार मुजफ्फरपुरचेंकिंग अभियान में बिना टिकट पांच दर्जन से अधिक धराये

चेंकिंग अभियान में बिना टिकट पांच दर्जन से अधिक धराये

पूर्व मध्य रेलवे की ओर से मंगलवार को जोनल स्तर पर टिकट चेकिंग अभियान चलाया गया। मुजफ्फरपुर जंक्शन पर भी मंगलवार की सुबह से मेगा टिकट चेकिंग अभियान...

चेंकिंग अभियान में बिना टिकट पांच दर्जन से अधिक धराये
हिन्दुस्तान टीम,मुजफ्फरपुरTue, 28 May 2024 08:00 PM
ऐप पर पढ़ें

मुजफ्फरपुर, वरीय संवाददाता।
पूर्व मध्य रेलवे की ओर से मंगलवार को जोनल स्तर पर टिकट चेकिंग अभियान चलाया गया। मुजफ्फरपुर जंक्शन पर भी मंगलवार की सुबह से मेगा टिकट चेकिंग अभियान जारी रहा। शाम छह बजे तक टिकट चेकिंग टीम ने पांच दर्जन से अधिक लोगों को प्लेटफॉर्म और ट्रेनों (वैशाली, बिहार संपर्क क्रांति, इंटरसिटी, मिथिला, मौर्य, अवध असम, गोंदिया, बाघ एक्सप्रेस आदि) से बिना टिकट के पकड़ा है। सोनपुर मंडल के सीनियर डीसीएम रौशन कुमार के नेतृत्व में अभियान चला।

टिकट चेकिंग शुरू होते ही प्लेटफॉर्म पर अफरातफरी मच गयी। ट्रेनों से उतरकर बाहर जाने वाले यात्री शॉटकट से निकलने लगे। टिकट चेक कर रहे वाणिज्य विभाग पदाधिकारी व कर्मी भी यात्रियों को पकड़ने के लिए भाग दौड़ करते रहे। मालूम हो कि, जंक्शन पर विश्वस्तरीय निर्माण की वजह से कई जगहों से छोटा-छोटा रास्ता बन चुका है, जिससे रेल यात्री आसानी से सामान लेकर बाहर निकल जाते है। वर्तमान में प्लेटफॉर्म सात-आठ, दो-तीन का पश्चिमी छोर, चाइल्ड लाइन के काउंटर के समीप, लीची लदान स्थल, आरपीएफ बैरक आदि जगहों से अवैध गेट बना हुआ है। चाइल्ड लाइन के काउंटर के समीप से जीआरपी में जाने के लिए सिर्फ रास्ता है। वहीं आरपीएफ बैरक में जाने के लिए रास्ता बनाया गया है। लेकिन, रेल यात्री उसे आने-जाने के लिए बेधड़क इस्तेमाल करते हैं।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।