ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News बिहार मुजफ्फरपुरबाबा गरीबनाथ मंदिर में 11 हजार से अधिक श्रद्धालुओं ने किया जलाभिषेक

बाबा गरीबनाथ मंदिर में 11 हजार से अधिक श्रद्धालुओं ने किया जलाभिषेक

पूर्णिमा तिथि पर शुक्रवार को बाबा गरीबनाथ मंदिर में करीब 11 हजार से अधिक श्रद्धालुओं ने जलाभिषेक किया। सुबह पांच बजे से ही श्रद्धालुओं की भीड़...

बाबा गरीबनाथ मंदिर में 11 हजार से अधिक श्रद्धालुओं ने किया जलाभिषेक
default image
हिन्दुस्तान टीम,मुजफ्फरपुरFri, 21 Jun 2024 11:00 PM
ऐप पर पढ़ें

मुजफ्फरपुर, हिन्दुस्तान प्रतिनिधि।
पूर्णिमा तिथि पर शुक्रवार को बाबा गरीबनाथ मंदिर में करीब 11 हजार से अधिक श्रद्धालुओं ने जलाभिषेक किया। सुबह पांच बजे से ही श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ने लगी थी। यह सिलसिला दोपहर 12 बजे तक चलता रहा।

मंदिर के प्रधान पुजारी पंडित विनय पाठक ने बताया कि मंदिर में कुल 210 पूजा हुई, जिसमें 150 सत्यनारायण पूजा, 50 मुंडन पूजा, 10 छठी पूजा व 10 वाहन पूजा। करीब 42 हजार से अधिक की रसीद कटी। दोपहर दो बजे मंदिर का पट खुलने के बाद बाबा का शृंगार और आरती की गयी। उसके बाद फिर श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ने लगी। शाम में दर्शन के लिए दूर-दूर से श्रद्धालु आते रहे। रात नौ बजे बाबा का फूल व फलों से महाशृंगार कर महाआरती की गयी।

इधर, शहर के बगलामुखी मंदिर में अनुष्ठान करने वाले श्रद्धालुओं की भीड़ लगी रही। महंत देवराज ने बताया कि शुक्रवार को काफी संख्या में श्रद्धालुओं ने हवन किया। रमना स्थित राजराजेश्वरी देवी मंदिर में सुबह और शाम में दर्शन के लिए तांता लगा रहा। यही स्थिति धर्मशाला चौक स्थित मां संतोषी मंदिर में रही। यहां पर सुहागन महिलाओं विशेष भीड़ रही। ब्रह्मपुरा स्थित सर्वेश्वर नाथ मंदिर, साहूपोखर शिव मंदिर और रामदयालु मुक्तिनाथ मंदिर में भी श्रद्धालुओें की भीड़ जुटी।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।