ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार मुजफ्फरपुरबीएड कॉलेजों पर मॉनिटरिंग सिस्टम फेल

बीएड कॉलेजों पर मॉनिटरिंग सिस्टम फेल

बीएड कॉलेजों के लिए बीआरए बिहार विश्वविद्यालय का मॉनिटरिंग सिस्टम फेल हो गया है। राजभवन को बीएड पोस्ट ऐप पर दी जाने वाली सूचनाओं के साथ कई जानकारी विवि नहीं भेजवा सका है। पिछले सप्ताह राजभवन में विवि...

बीएड कॉलेजों पर मॉनिटरिंग सिस्टम फेल
हिन्दुस्तान टीम,मुजफ्फरपुरFri, 02 Nov 2018 01:25 PM
ऐप पर पढ़ें

बीएड कॉलेजों के लिए बीआरए बिहार विश्वविद्यालय का मॉनिटरिंग सिस्टम फेल हो गया है। राजभवन को बीएड पोस्ट ऐप पर दी जाने वाली सूचनाओं के साथ कई जानकारी विवि नहीं भेजवा सका है। पिछले सप्ताह राजभवन में विवि के कॉलेज निरीक्षकों के साथ हुई बैठक की पूरी रिपोर्ट विवि को भेज दी गई है। इसमें कई तरह के निर्देश विवि को दिये गए हैं। इसके साथ ही बीएड कॉलेजों की एक रिपोर्ट भी आई है।

इसमें कहा गया है कि 15 कॉलेजों ने बीएड पोस्ट ऐप पर फोटो आदि अपलोड नहीं किये हैं। राजभवन ने कक्षाओं में पढ़ाई की तस्वीर, स्टॉफ रूम की तस्वीर आदि इस ऐप पर डालने के लिए कहा था। कई कॉलेजों की ओर से बीएड पोस्ट ऐप पर डाले गई तस्वीर में शिक्षक का पता ही नहीं चलता है। इसके अलावा कॉलेजों से शिक्षकों की मांगी गई पूरी सूची 19 बीएड कॉलेजों ने नहीं उपलब्ध करायी है। इसमें हर कॉलेज में शिक्षकों के पूरे डिटेल के साथ पूरी जानकारी उपलब्ध कराने के लिए कहा गया था। किस कॉलेज में कितने शिक्षक हैं, इन सूचनाओं को उपलब्ध कराने में विवि की भूमिका भी थी। मगर 19 बीएड कॉलेजों ने ऐसा नहीं किया।

राजभवन ने हर महीने मॉनिटरिंग सिस्टम को शुरू करने का आदेश कॉलेज निरीक्षकों को दिया है। इसके अलावा नियमों का पालन नहीं करने वाले कॉलेजों पर कार्रवाई का निर्देश भी दिया गया है। इसके साथ ही डिग्री कॉलेजों पर भी निगरानी रखने का आदेश दिया गया है। राजभवन के इस निर्देश के बाद बीएड कॉलेजों पर निगरानी शुरू हो जाएगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें