ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार मुजफ्फरपुरमोतीपुर में मिथिला एक्सप्रेस पर पथराव, 10 यात्री चोटिल

मोतीपुर में मिथिला एक्सप्रेस पर पथराव, 10 यात्री चोटिल

मुजफ्फरपुर-नरकटियागंज रेलखंड के मोतीपुर स्टेशन पर रविवार को उपद्रवियों ने हावड़ा से रक्सौल जा रही 13021 डाउन मिथिला एक्सप्रेस पर पथराव किया। पथराव में बोगी की कई खिड़कियों के शीशे टूट गये। पत्थरबाजी...

मोतीपुर में मिथिला एक्सप्रेस पर पथराव, 10 यात्री चोटिल
हिन्दुस्तान टीम,मुजफ्फरपुरMon, 15 Jan 2018 01:32 AM
ऐप पर पढ़ें

मुजफ्फरपुर-नरकटियागंज रेलखंड के मोतीपुर स्टेशन पर रविवार को उपद्रवियों ने हावड़ा से रक्सौल जा रही 13021 डाउन मिथिला एक्सप्रेस पर पथराव किया। पथराव में बोगी की कई खिड़कियों के शीशे टूट गये। पत्थरबाजी में कोलकता के दो व स्थानीय दो यात्रियों का सिर फट गया। 10 से अधिक यात्रियों को चोटें आयी हैं।

सूचना पर पहुंची रेल पुलिस व आरपीएफ की टीम ने स्थिति को नियंत्रित किया। उपद्रवियों को खदेड़ा। इसके बाद ट्रेन रक्सौल के लिए रवाना हुई। मामले की जानकारी मिलते ही रेल एसपी बीएन झा ने गार्ड के बयान पर मोतिहारी में एफआईआर दर्ज करने का निर्देश दिया है। बाद में यह केस संबंधित रेल थाने को ट्रांसफर होगा।

सीट को लेकर हुआ बवाल

मोतीपुर स्टेशन पर मिथिला एक्सप्रेस की एस-2 बोगी में एक स्थानीय दंपती आरक्षित सीट पर बैठने के लिए जिद करने लगा। विरोध करने पर हावड़ा के यात्री के साथ गाली-गलौज करने लगे। अन्य यात्रियों ने विरोध किया। इस पर स्थानीय यात्री ने फोन कर अगल-बगल के लोगों को बुला लिया। उसके मित्रों के आने में लेट हुई तब तक उसने वैक्यूम कर ट्रेन रोक दिया। अपने लोगों के पहुंचने के बाद स्थानीय यात्री ने बवाल शुरू कर दिया। फिर ट्रेन बढ़ने पर वैक्यूम कर ट्रेन से उतरकर उपद्रवियों ने एस-2 बोगी पर जमकर पथराव शुरू कर दिया। इसमें कोलकाता निवासी दो व चकिया निवासी दो यात्रियों के सिर फट गये। करीब आधा दर्जन अन्य यात्रियों को चोटें आयीं। सूचना पर एस्कॉट पार्टी, आरपीएफ व रेल पुलिस की टीम ने मौके पर पहुंच कर स्थिति को नियंत्रित किया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें