Mercury is again 40 Crosses in the grip of Lu village-city - पारा फिर 40 पार, लू की चपेट में गांव-शहर DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पारा फिर 40 पार, लू की चपेट में गांव-शहर

दो दिनों में मौसम का रुख एकबार फिर बदल गया। शनिवार को पूरा जिला लू की चपेट में रहा। भीषण गर्मी के बीच गर्म पछिया हवा व कहीं-कहीं धूल भरी तेज हवा से शहर से गांव तक का जनजीवन अस्त-व्यस्त रहा। सुबह सूर्योदय के चंद घंटे बाद ही धूप की बढ़ी तपिश में लोग झुलसने लगे। दोपहर तक सड़कों पर सन्नाटा पसर गया। शनिवार को अधिकतम तापमान 41 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया, जबकि न्यूनतम तापमान भी 25.2 डिग्री तक गया। मौसम विभाग के अनुसार धूप की तल्खी अभी और बढ़ेगी। गर्मी से राहत मिलने की तत्काल कोई उम्मीद नहीं दिख रही।

शनिवार को तापमान सामान्य से लगभग चार डिग्री सेल्सियस अधिक दर्ज किया गया। धूप में तेज पछिया हवा के बीच लोगों का सड़क पर निकलना तक मुहाल हो गया। सुबह 10 बजे से ही धूप ने जो अपना तेवर दिखाना शुरू किया वह तेवर शाम चार बजे तक बना रहा। भीषण गर्मी की वजह से लोग दोपहर में घर से बाहर कम ही निकले। स्थिति ऐसी थी कि पक्की सड़क से छूती हुई हवा आग सी महसूस हो रही थी। लू के थपेड़ों से बचने के लिए महिलाओं ने दुपट्टा तो पुरुषों ने टोपी व गमछे का सहारा लिया। दोपहर में बाजार में सन्नाटे की स्थिति रही। शाम चार बजे के बाद ही शहर के मोतीझील, कल्याणी, सरैयागंज टावर व अघोरिया बाजार अंडीगोला व भगवानपुर चौक जैसी व्यापारिक जगहों पर लोगों की आवाजाही शुरू हुई।

तराई क्षेत्रों में बूंदाबांदी संभव :

मौसम विभाग ने चेतावनी दी है कि अगले दो तीन दिनों में तराई क्षेत्रों में तो हल्की बूंदाबांदी हो सकती है, लेकिन बाकी जगहों पर मौसम शुष्क रहने की संभावना है। इसका सीधा मतलब है कि आने वाले दिनों में गर्मी से राहत की कोई खास उम्मीद नहीं है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Mercury is again 40 Crosses in the grip of Lu village-city