ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार मुजफ्फरपुरआज से समस्तीपुर-सोनपुर के बीच चलेगी मेमू ट्रेन

आज से समस्तीपुर-सोनपुर के बीच चलेगी मेमू ट्रेन

पूर्व मध्य रेलवे ने यात्रियों की सुविधा के लिए दो महत्वपूर्ण निर्णय लिए हैं। इसके तहत सोनपुर व समस्तीपुर के बीच प्रतिदिन मेमू व बरौनी-ग्वालियर के बीच प्रतिदिन पूजा स्पेशल ट्रेन चलेगी। इन ट्रेनों के...

आज से समस्तीपुर-सोनपुर के बीच चलेगी मेमू ट्रेन
हिन्दुस्तान टीम,मुजफ्फरपुरSat, 24 Oct 2020 03:14 AM
ऐप पर पढ़ें

पूर्व मध्य रेलवे ने यात्रियों की सुविधा के लिए दो महत्वपूर्ण निर्णय लिए हैं। इसके तहत सोनपुर व समस्तीपुर के बीच प्रतिदिन मेमू व बरौनी-ग्वालियर के बीच प्रतिदिन पूजा स्पेशल ट्रेन चलेगी। इन ट्रेनों के परिचालन से मुजफ्फरपुर जंक्शन से यात्रा करने वाले यात्रियों को भी सुविधा होगी।

पूर्व मध्य रेलवे ने सोनपुर व समस्तीपुर के बीच शनिवार से ही दो मेमू ट्रेन चलाने का निर्णय लिया है। एक मेमू ट्रेन 03267 समस्तीपुर से सोनपुर तक चलेगी, जबकि दूसरी मेमू ट्रेन 032068 सोनपुर से समस्तीपुर तक चलेगी। समस्तीपर से मेमू ट्रेन सुबह छह बजे खुलेगी, जो सोनपुर स्टेशन पर नौ बजे पहुंचेगी। मुजफ्फरपुर जंक्शन पर इसका आगमन सुबह सात बजकर 10 मिनट पर होगा। वहीं सोनपुर से समस्तीपुर के लिए चलने वाली गाड़ी सोनपुर से शाम छह बजे खुलेगी। समस्तीपुर स्टेशन पर रात सवा नौ बजे पहुंचेगी। मुजफ्फरपुर में इस ट्रेन का आगमन पौने आठ बजे होगा।

उधर, पूर्व मध्य रेलवे ने बरौनी-ग्वालियर पूजा स्पेशल ट्रेन भी चलाने का निर्णय लिया है। शनिवार से ट्रेन बरौनी से शुरू कर दी जाएगी। बरौनी से प्रतिदिन ट्रेन एक दिसंबर तक खुलेगी, जबकि ग्वालियर से बरौनी के लिए यह ट्रेन शुक्रवार से शुरू हो गई है। इसका परिचालन 30 नवंबर तक किया जाएगा। इस पूजा स्पेशल ट्रेन में कोविड 19 गाइडलाइन का सख्ती से पालन किया जाएगा। इस ट्रेन में दो ब्रेक वैन के अलावा पांच सामान्य, दो ए वन एसी, तीन एसी थ्री व 10 स्लीपर बोगी होंगे, जो पूरी तरह आरक्षित होंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें