DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मीनापुर के 140 शिक्षकों का नियोजन होगा रद्द

मीनापुर के 140 शिक्षकों का नियोजन होगा रद्द

मीनापुर प्रखंड के 140 शिक्षकों का नियोजन रद्द करने का आदेश जारी किया गया है। हाईकोर्ट के आदेश पर दोबारा बहाली के बाद भी ये शिक्षक अपने सर्टिफिकेट की वैधता नहीं साबित कर पाए हैं। इन सभी 140 शिक्षकों का नियोजन रद्द करते हुए वेतन वसूली का आदेश डीईओ ने शनिवार को नियोजन इकाई को जारी किया।

अधिकारियों ने जांच के बाद 144 शिक्षकों को फर्जी टीईटी प्रमाण पत्र पर बहाली की रिपोर्ट देते हुए बर्खास्त किया था। इनमें से कुछ शिक्षक हाईकोर्ट गए। इसके बाद हाईकोर्ट ने इन शिक्षकों को दोबारा बहाल करते हुए नियमानुसार कार्रवाई का आदेश दिया।

हाईकोर्ट ने 60 दिनों के भीतर रिपोर्ट मांगी थी। यह आदेश गत मई महीने में ही जारी किया गया था। 17-22 जुलाई तक इन शिक्षकों के सर्टिफिकेट जांच की तिथि निर्धारित की गई। लेकिन इसमें एक भी शिक्षक जांच के लिए नहीं पहुंचे। तीन को क्लीन चिट, एक का मामला अपीलीय प्राधिकार में: मीनापुर में 144 शिक्षक फर्जी की सूची में शामिल थे। इनमें से तीन शिक्षकों को क्लीन चिट मिल गई है। एक शिक्षिका का मामला प्राधिकार में चल रहा है। डीईओ ललन प्रसाद सिंह ने बताया कि 140 शिक्षकों की सूची नियोजन इकाई को भेजी जा रही है। वे सर्टिफिकेट लेकर नहीं आए। इससे साबित होता है कि इनका प्रमाण पत्र वैध नहीं है।क्लीन चिट वाले तीन और प्राधिकार वाले एक शिक्षक का भी नाम भेजा जा रहा है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Meenapure 140 teachers Will cancel the appointment