DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मानसून सिर पर देख नालों की उड़ाही तेज

मानसून सिर पर देख नालों की उड़ाही तेज

मानसून पूर्व नाले की उड़ाही को लेकर निगम की सुस्ती टूटी हुई दिख रही है। पूरे शहर में नाले की सफाई तेजी से शुरू हो गई है। हर मोहल्ले में निगम के सफाई कर्मचारी नाले की सफाई में जुटे हुए हैं। बड़े आउटलेट की भी उड़ाही तेजी से जारी है। अब फरदो नाला के साथ बेला आउटलेट की भी उड़ाही तेजी से जारी है। लेकिन मलवा उठाव में सुस्ती बनी हुई है।

अपर नगर आयुक्त विशाल आनंद ने बताया कि हर हाल में 15 जून से पहले उड़ाही पूरी हो जाएगी। पूरे शहर के नाले की सफाई पूरा करने के लिए रात-दिन अभियान जारी है। नाले उड़ाही की समीक्षा भी की है। रिपोर्ट के अनुसार लगभग 60-65 फीसदी छोटे नाले की सफाई हो चुकी है। आउटलेट को छोड़ छोटे नाले की उड़ाही 30 मई तक पूरा कर लेने का लक्ष्य है। 10 जून तक बड़े आउटलेट की उड़ाही पूरी हो जाएगी। एक सुपर शकर, दो जेसीबी, दो बॉबकॉट, एक सेक्शन मशीन के साथ 50 से ज्यादा सफाई मजदूर मानसून पूर्व नाले उड़ाही में जुटे हुए हैं। उम्मीद है कि बरसात में जलजमाव का संकट नहीं होगा।

अपर नगर आयुक्त स्वयं इस कार्य की मॉनिटरिंग कर रहे हैं। उन्होंने अन्य अधिकारियों से नाले उड़ाही पर नजर रखने के लिए सुबह में 2-3 घंटे का समय जरूर देने के लिए कहा है। विशेष तौर पर दोनों उप नगर आयुक्त को मलबा उठाव और फरदो नाला और बेला आउटलेट के साथ रात्रि सफाई पर भी नजर रखने का निर्देश दिया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:manehall cleaning fast Monsoons on the head