ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार मुजफ्फरपुरएजेंट के हितों की अनदेखी कर रहा है प्रबंधन

एजेंट के हितों की अनदेखी कर रहा है प्रबंधन

कोविड 19 से मौत के शिकार हुए एजेंट के आश्रितों को एक करोड़ रुपये मुआवजा देने समेत 20 सूत्री मांगों को लेकर लाइफ इंश्योरेंस एजेंट्स फेडरेशन ऑफ इंडिया...

एजेंट के हितों की अनदेखी कर रहा है प्रबंधन
हिन्दुस्तान टीम,मुजफ्फरपुरSat, 19 Jun 2021 04:21 AM
ऐप पर पढ़ें

कोविड 19 से मौत के शिकार हुए एजेंट के आश्रितों को एक करोड़ रुपये मुआवजा देने समेत 20 सूत्री मांगों को लेकर लाइफ इंश्योरेंस एजेंट्स फेडरेशन ऑफ इंडिया के बैनर तले तिसरे दिन शनिवार को भी एजेंटों का हड़ताल जारी रहा। इस दौरान कलमबाग रोड स्थित कार्यालय समेत कई जगहों पर विरोध-प्रदर्शन किया गया। मुजफ्फरपुर डिवीजन काउंसिल के अधिकारियों ने अपनी मांग को लेकर निर्णायक आंदोलन की मांग पर कायम रहें।

मौके पर शाखा सचिव राजेंद्र सिंह, मुकेश कुमार राय व सर्वानंद द्विवेदी ने कहा कि मांग नहीं पूरी होने पर तीस जून तक हड़ताल जारी रहेगी। प्रबंधन की उदासनिता के कारण लाखों एजेंट भूखमरी की कगार पर पहुंच गए हैं। एलआईसी को आगे बढ़ाने में एजेंटों की भूमिका अग्रणी रही है। ग्राहकों को संस्थान से जोड़ने में एजेंट अहम योगदान देते हैं, लेकिन एजेंट के हितों की अनदेखी की जा रही है।

कोरोना की दूसरी लहर के दौरान बड़ी संख्या में एजेंट की मौत हो गई। मृत एजेंट के परिजनों को किसी तरह की मदद नहीं दी जा रही है। एजेंट ने प्रबंधन से एक लाख रुपये एडवांस देने व परिजनों को मेडिक्लेम का लाभ देने आदि की मांग की। मौके पर सुशील कुमार, प्रणय कुमार, उदय कुमार, छोटन शर्मा, प्रिया सिन्हा, धीरेंद्र कुमार व मुरारी झा समेत कई एजेंट मौजूद थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें