ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार मुजफ्फरपुरस्मार्ट सिटी के लिए डीपीआर बनाने का काम शुरू

स्मार्ट सिटी के लिए डीपीआर बनाने का काम शुरू

मुजफ्फरपुर स्मार्ट सिटी के लिए डीपीआर बनाने का काम शुरू हो गया है। इसके लिए चयनित पीडीएमसी श्रेया फाइनेंशियल इंफ्रास्ट्रक्चर प्राइवेट लिमिटेड ने 15 दिनों तक पूरे शहर का जायजा लेने के बाद काम शुरू...

स्मार्ट सिटी के लिए डीपीआर बनाने का काम शुरू
हिन्दुस्तान टीम,मुजफ्फरपुरMon, 16 Jul 2018 12:11 PM
ऐप पर पढ़ें

मुजफ्फरपुर स्मार्ट सिटी के लिए डीपीआर बनाने का काम शुरू हो गया है। इसके लिए चयनित पीडीएमसी श्रेया फाइनेंशियल इंफ्रास्ट्रक्चर प्राइवेट लिमिटेड ने 15 दिनों तक पूरे शहर का जायजा लेने के बाद काम शुरू किया है। इस बीच केंद्र सरकार के सीनियर कंसल्टेंट भगवान प्रसाद ने भी दो दिनों तक पीडीएमसी के अधिकारियों के साथ बैठक की। इसमें स्मार्ट सिटी के लिए प्रस्तावित 157 योजनाओं पर चर्चा हुई। सीनियर कंसल्टेंट ने पीडीएमसी के अधिकारियों को स्मार्ट सिटी के लिए प्रस्तावित 157 योजनाओं में से एक तरह की योजनाओं को 10-12 हिस्से में ही जोड़कर इसके टेंडर का प्रस्ताव तैयार करने का निर्देश दिया है। नगर आयुक्त संजय दूबे ने बताया कि पूरे मामले पर स्मार्ट सिटी के गवर्निंग बोर्ड की 17 जुलाई को प्रस्तावित बैठक में विचार किया जाएगा। उन्होंने एक सवाल के जवाब में बताया कि 15 दिनों में स्मार्ट सिटी के लिए चयनित योजनाओं के पहले चरण का टेंडर निकल जाएगा। इसके लिए पीडीएमसी की टीम लगातार डीपीआर बनाने में जुटी है। इसके पूरा होते ही यहां भी स्मार्ट सिटी की योजनाओं को लेकर काम शुरू हो जाएगा। अधिकतम एक माह में पहले चरण का काम शुरू होगा।

उन्होंने बताया कि सरकारी कार्यालयों की छत पर सोलर प्लेट लगाने के प्रस्ताव पर मुहर लगी हुई है। निगम सूत्रों के अनुसार स्मार्ट ट्रॉफिक और ट्रांसपोर्टेशन को लेकर शहर की सड़कों के आकलन के बाद अब इसके अड़चनों को रेखांकित किया जा रहा है। शहर को पॉल्यूशन फ्री जोन बनाने के लिए भी डीपीआर तैयार की जा रही है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें