ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार मुजफ्फरपुरलोकसभा चुनाव 2019 : कुछ जगहों पर तोड़ी जाएगी पताही हवाई अड्डे की दीवार

लोकसभा चुनाव 2019 : कुछ जगहों पर तोड़ी जाएगी पताही हवाई अड्डे की दीवार

प्रधानमंत्री के 30 अप्रैल को संभावित कार्यक्रम के मद्देनजर शुक्रवार को जिला निर्वाचन अधिकारी सह डीएम आलोक रंजन घोष ने पताही हवाई अड्डे का निरीक्षण किया। उन्होंने कार्यक्रम की तैयारी को लेकर...

लोकसभा चुनाव 2019 :  कुछ जगहों पर तोड़ी जाएगी पताही हवाई अड्डे की दीवार
हिन्दुस्तान टीम,मुजफ्फरपुरSat, 20 Apr 2019 04:14 PM
ऐप पर पढ़ें

प्रधानमंत्री के 30 अप्रैल को संभावित कार्यक्रम के मद्देनजर शुक्रवार को जिला निर्वाचन अधिकारी सह डीएम आलोक रंजन घोष ने पताही हवाई अड्डे का निरीक्षण किया। उन्होंने कार्यक्रम की तैयारी को लेकर अधिकारियों को कई दिशा-निर्देश दिए। अधिकारियों को बताया गया कि कार्यक्रम की तैयारी ब्लू बुक के अधीन सुरक्षा मानकों पर किया जाएगा।

कार्यक्रम को लेकर हवाई अड्डा मैदान में स्टेज कहां बनेगा, पंडाल निर्माण किस प्रकार किया जाएगा, सुरक्षा मानकों को लेकर निर्माण जैसे सभी कार्यों का निष्पादन जिला प्रशासन की देखरेख में होगा। वहीं, सभी खर्च का वहन पार्टी करेगी।

अधिकारियों ने बताया कि निरीक्षण के क्रम में पुलिस विभाग से विचार-विमर्स के बाद तय किया गया कि पताही हवाई अड्डे की चहारदीवारी को आवश्यकता अनुसार कई जगहों पर तोड़ा जाएगा। कुछ जगहों पर दीवार बनाई भी जाएगी। डीएम ने अधिकारियों को हवाई अड्डे की साफ-सफाई के साथ पानी की बेहतर व्यवस्था करने का भी निर्देश दिया। निरीक्षण के दौरान एसएसपी मनोज कुमार, सिटी एसपी नीरज कुमार, एसडीओ पूर्वी कुंदन कुमार, भवन प्रमंडल के अधिकारी मौजूद थे।

जिला प्रशासन देगा हेलीकॉप्टर उतरने का क्लीयरेंस : निरीक्षण के दौरान इंजीनियरिंग विभाग के अधिकारियों को रनवे की जांच पड़ताल करने को कहा गया है। प्रधानमंत्री के हेलीकॉप्टर उतरने का क्लीयरेंस जिला प्रशासन को देना है। अधिकारियों के मुताबिक पताही हवाईअड्डा को कार्यक्रम आयोजन के लायक तैयार करने के बाद जल्द जिला प्रशासन की ओर से हेलीकॉप्टर उतारने का क्लीयरेंस दे दिया जाएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें