Lok Sabha Elections 2019 Controlled by Bribery on Corruption Rajnath Singh - लोकसभा चुनाव 2019 : भ्रष्टाचार पर लगाम से महंगाई हुई नियंत्रित : राजनाथ सिंह DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

लोकसभा चुनाव 2019 : भ्रष्टाचार पर लगाम से महंगाई हुई नियंत्रित : राजनाथ सिंह

लोकसभा चुनाव 2019 : भ्रष्टाचार पर लगाम से महंगाई हुई नियंत्रित : राजनाथ सिंह

केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा है कि अटल जी की सरकार के बाद के 2004 के चुनाव में महंगाई मुद्दा नहीं था। आजाद भारत में दूसरा मौका है जब महंगाई मुद्दा नहीं बना है। उन्होंने शुक्रवार को सरैया प्रखंड के जगत सिंह हाई स्कूल मैदान में एनडीए की सभा को संबोधित करते हुए कहा कि आर्थिक प्रबंधन और भ्रष्टाचार पर लगाम लगाने के कारण यह संभव हुआ है। देश 9वें से छठे स्थान पर पहुंच गया है। कुछ दिनों में हमारा देश तीसरे स्थान पर होगा।

उन्होंने कहा कि साढ़े 4 साल में 1 करोड़ 30 लाख घर लोगों को दिया गया है। 64 साल में 12 करोड़ परिवारों को गैस कनेक्शन मिला, जबकि एनडीए सरकार ने साढ़े 4 साल में 13 करोड़ लोगों को गैस दिया। केंद्रीय गृह मंत्री ने कहा कि स्वच्छता का दायरा 95 फीसदी बढ़ाया। सड़कों का जाल बिछाया जा रहा है। रोजाना 32 किलोमीटर एनएच बनाई जा रही है। गरीबी हटाओ का नारा देने वाली कांग्रेस 55 साल में भी गरीबी नहीं हटा सकी। हमने जनता की आंख में धूल झोंककर राजनीति नहीं की है। साढ़े 7 करोड़ आबादी को गंभीर गरीबी के दौर से बाहर निकाला गया। अगले पांच से 8 साल में एक भी आदमी गरीबी रेखा के नीचे नहीं रहेगा। उन्होंने कहा कि 2022 तक सभी को मकान और गैस मिलेगा। सभी किसानों को हर साल खाते में 6 हजार मिलेंगे। केसीसी पर एक लाख तक का कर्ज लेने पर 5 साल तक ब्याज नहीं लगेगा। 60 साल तक के सभी किसानों और दुकानदार को तीन हजार रुपये पेंशन मिलेगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Lok Sabha Elections 2019 Controlled by Bribery on Corruption Rajnath Singh