ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार मुजफ्फरपुरलोकसभा चुनाव 2019 : पीएम की सभा के लिए 81 दंडाधिकारी व पुलिस अधिकारी तैनात

लोकसभा चुनाव 2019 : पीएम की सभा के लिए 81 दंडाधिकारी व पुलिस अधिकारी तैनात

30 अप्रैल को पताही हवाई अड्डे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के चुनावी कार्यक्रम के लिए रूट चार्ट तैयार कर लिया गया है। इसके साथ ही सभा व रास्ते की सुरक्षा के लिए कुल 81 दंडाधिकारी व पुलिस अधिकारी भी...

लोकसभा चुनाव 2019 : पीएम की सभा के लिए 81 दंडाधिकारी व पुलिस अधिकारी तैनात
हिन्दुस्तान टीम,मुजफ्फरपुरWed, 24 Apr 2019 02:37 PM
ऐप पर पढ़ें

30 अप्रैल को पताही हवाई अड्डे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के चुनावी कार्यक्रम के लिए रूट चार्ट तैयार कर लिया गया है। इसके साथ ही सभा व रास्ते की सुरक्षा के लिए कुल 81 दंडाधिकारी व पुलिस अधिकारी भी तैनात किये गए हैं। इमरजेंसी में प्रधानमंत्री के लौटने के लिए सरैया से सड़क मार्ग का चुनाव किया गया है। इस रास्ते की भी जांच के आदेश जारी करते हुए पुलिस पदाधिकारी व दंडाधिकारी की तैनाती की गई है।

पीएम के दौरे के लिए जारी आदेश के अनुसार सुरक्षा तैयारी के क्रम में भगवानपुर चौक, बीबीगंज मोड़, भामा साह द्वार, भगवानपुर में एमएलसी दिनेश प्रसाद सिंह के मकान के पास, यादव नगर चौक, फरदो गोला मोड़, पताही चौक, हवाई अड्डे के रनवे की पूर्वी उत्तरी व दक्षिणी छोर, रामदयालु के पास भिखनपुरा मोड़, गोबरसही चौक, कच्ची पक्की चौक, अहियापुर चौक, बैरिया गोलम्बर, चांदनी चौक, जीरोमाइल व एसकेएमसीएच ओवरब्रिज के नीचे एक-एक दंडाधिकारी व पुलिस बल की तैनाती की गई है। इसके अलावा चार रेडियल गैंग बनाये गए हैं।

इस तरह ट्रैफिक किया जाएगा नियंत्रित

30 अप्रैल को समस्तीपुर रोड से आने वाली गाड़ियों को गोबरसही चौक से मुड़कर फोरलेन होते हुए हवाई अड्डे के पास पहुंचना होगा।

वहीं भगवानपुर से रेवा रोड की ओर जाने वाले वाहन वन वे होकर पताही की ओर जायेंगे, सरैया की तरफ से आने वाले वाहन फरदो गोला पर भामा साह द्वार से बीबीगंज होते हुए एनएच पर आयेंगे।

वहीं सीतामढ़ी से आने वाले वाहन एसकेएमसीएच की ओर नहीं आयेंगे। वहां एसकेएमसीएच पुल के दोनों ओर सड़क होते हुए सुधा डेयरी के पास जायेंगे।

सुधा डेयरी की तरफ से आने वाले वाहन को नियंत्रित करने के लिए एक ड्रॉप गेट बनाया जाएगा।

30 अप्रैल के लिए नियंत्रित किये गये चिह्नित रूट, प्रशासन ने जारी किया आदेश

सरैया होकर तैयार किया जाएगा वैकल्पिक रास्ता चौकसी के लिए आदेश जारी

सभास्थल पर पहुंचने के लिए छह द्वार पर होगी जांच

प्रधानमंत्री की सभा में जाने के लिए छह द्वार बनाये गए हैं। इन सभी द्वार पर गहन जांच के बाद ही लोगों को प्रवेश दिया जाएगा। इसके अलावा एक वीआईपी प्रवेश द्वार भी बनाया गया है जिसमें अन्य नेताओं की गाड़ियां प्रवेश करेंगी। इन सभी द्वार पर दंडाधिकारी व पुलिस बल की तैनाती की गई है। इसके अलावा एक ग्रीन हाउस व एक सेफ हाउस भी बनाया गया है।

वीआईपी के लिए अलग निकास द्वार

सभा स्थल से वीआईपी के निकास को अलग गेट बनाया जाएगा। विशेष परिस्थिति में पीएम के सड़क मार्ग से पटना के लिए निकलने की व्यवस्था रहेगी। इसके लिए सरैया व वैशाली मार्ग को चुना गया है। पूरे कार्यक्रम के लिए 20 इंस्पेक्टर, 90 एसआई, 40 एएसआई, 50 सेक्शन आर्म्ड फोर्स, 1400 लाठी बल व दस डीएसपी तैनात किये गए हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें