DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

Lok Sabha Election 2019 : हथियार सत्यापन को दंडाधिकारी तैनात

Lok Sabha Election 2019 : हथियार सत्यापन को दंडाधिकारी तैनात

लोकसभा चुनाव शांतिपूर्ण संपन्न कराने के लिए जिले में लाइसेंसी हथियारों का सत्यापन युद्ध स्तर पर किया जाएगा। पूर्व में सत्यापन के लिए दी गई समय सीमा में सभी लाइसेंसधारकों के न आने के कारण फिर से जांच के आदेश दिए गए हैं। जिला दंडाधिकारी आलोक रंजन घोष ने अब जांच के लिए थानावार दंडाधिकारियों की तैनाती करते हुए तिथि भी घोषित कर दी है। इस दौरान सत्यापन नहीं करने वाले के हथियार के लाइसेंस को रद्द किया जाएगा।

जिले के सभी थानों में हथियारों का सत्यापन आठ व नौ अप्रैल को किया जाएगा। इस सूची के अनुसार ब्रह्मपुरा थाने में बाल संरक्षण इकाई के सहायक निदेशक उदय कुमार झा को तैनात किया गया है। वहीं, नगर थाने में जिला सांख्यिकी पदाधिकारी हथियारों की जांच करेंगे। काजीमहम्मदपुर व विवि थाने में उत्पाद अधीक्षक, मिठनपुरा व बेला थाने में जिला योजना पदाधिकारी, अहियापुर थाने में जिला कल्याण पदाधिकारी, सदर थाने में जिला सहकारिता पदाधिकारी को हथियारों के सत्यापन की जवाबदेही सौंपी गई है। वहीं, मुशहरी, मीनापुर, बोचहां, गायघाट, औराई, कटरा, सकरा, कांटी, पारू, साहेबगंज, कुढ़नी, मोतीपुर, सरैया थाने में स्थानीय बीडीओ हथियारों व लाइसेंस का सत्यापन करेंगे। इसके अलावा सिवाईपट्टी थाने में अंचलाधिकारी मीनापुर, पीयर थाने में बीडीओ बंदरा, हथौड़ी में अंचलाधिकारी बोचहां, कथैया थाने में अंचलाधिकारी बंदरा, बरुराज थाने में अंचलाधिकारी साहेबगंज, करजा में बीडीओ मड़वन, देवरिया में अंचलाधिकारी पारू, मनियारी में अंचलाधिकारी कुढ़नी को इस कार्य के लिए तैनात किया गया है।

चुनाव कोषांगों के कार्यों की समीक्षा

जिला निर्वाचन पदाधिकारी आलोक रंजन घोष ने कलक्ट्रेट में चुनाव के लिए बने सभी कोषांगों की गतिविधियों व कार्यों की समीक्षा की। उन्होंने मानव संसाधन कोषांग से जानकारी ली कि अब तक कितने मतदान कर्मियेां को नोटिस जा चुकी है व कितने को चुनाव से संबंधित प्रशिक्षण दिया गया है। उन्होंने व्यय अनुश्रवण कोषांग की रिपोर्ट की जानकारी ली। उन्होंने आदर्श आचार संहिता के अनुपालन व सिंगल विंडो सिस्टम के कार्यों की समीक्षा की।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Lok Sabha Election 2019 Arms Verification Magistrate Deployed