ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार मुजफ्फरपुरपेयजल के लिए मुरौल प्रखंड कार्यालय में तालाबंदी, प्रदर्शन

पेयजल के लिए मुरौल प्रखंड कार्यालय में तालाबंदी, प्रदर्शन

प्रखंड की शादिकपुर मुरौल पंचायत के वार्ड छह के आक्रोशित ग्रामीणों ने सोमवार को प्रखंड कार्यालय में तालाबंदी कर प्रदर्शन किया। सात निश्चिय योजना से वार्ड में लगाये गये नल जल योजना की पाइप लाइन से गंदा...

पेयजल के लिए मुरौल प्रखंड कार्यालय में तालाबंदी, प्रदर्शन
हिन्दुस्तान टीम,मुजफ्फरपुरTue, 25 Aug 2020 03:32 AM
ऐप पर पढ़ें

प्रखंड की शादिकपुर मुरौल पंचायत के वार्ड छह के आक्रोशित ग्रामीणों ने सोमवार को प्रखंड कार्यालय में तालाबंदी कर प्रदर्शन किया। सात निश्चिय योजना से वार्ड में लगाये गये नल जल योजना की पाइप लाइन से गंदा और दूषित पानी निकलने और पेयजल की समस्या को लेकर आक्रोशित थे।

पानी नहीं मिलने से नाराज ग्रामीणों ने दो घंटे से अधिक देर तक तालाबंदी कर प्रखंड कर्मियों को बंधक बनाए रखा। सभी बीडीओ को बुलाने की मांग कर रहे थे। ग्रामीण अर्जुन सिंह, दिनेश कुमार, रंजीत कुमार, संजीत कुमार, रमेश कुमार, अजय, विनय आदि ने बताया कि नलजल योजना का काम वार्ड में पूरा भी नहीं किया गया। लेकिन पाइप लाइन से आपूर्ति शुरू कर दी गई। पानी टंकी खुला होने से काफी गंदा जमा हो गया है। बाढ़ के कारण वाटर लेवल अधिक हो गया है। चापाकलों से गंदा पानी निकल रहा है। नलजल योजना में अनियमितता और खराब पाइप लगाने से गंदा पानी निकल रहा है। वार्ड सदस्य से शिकायत करने पर दबंगई दिखा रहा है। इससे आक्रोशित ग्रामीणों ने प्रखंड कार्यालय पर आंदोलन शुरू किया है। ग्रामीण रमेश कुमार सिंह ने बताया कि सात दिन से लोग दौड़ रहे हैं। बीडीओ शिकायत दूर कराने का मौखिक आश्वासन देकर सभी लौट देते हैं।

इधर, मुरौल बीडीओ जितेन्द्र प्रसाद राम ने बताया कि पानी का मोटर खराब हो गया है। इससे पानी स्पलाई नहीं हो रहा है। मुखिया पुत्र और उप मुखिया को शीघ्र समस्या के निदान का आदेश दिया गया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें