ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार मुजफ्फरपुरविधान परिषद चुनाव : चौथे दिन पांच प्रत्याशियों ने भरा पर्चा

विधान परिषद चुनाव : चौथे दिन पांच प्रत्याशियों ने भरा पर्चा

विधान परिषद चुनाव के लिए नामांकन शुरू होने के चौथे दिन पांच प्रत्याशियों ने अपना पर्चा दाखिल किया। गुरुवार को पर्चा दाखिल करने वालों में शिक्षक निर्वाचन के लिए चार व स्नातक निर्वाचन के लिए भरा गया एक...

विधान परिषद चुनाव : चौथे दिन पांच प्रत्याशियों ने भरा पर्चा
मुजफ्फरपुर। वरीय संवाददाताThu, 01 Oct 2020 07:06 PM
ऐप पर पढ़ें

विधान परिषद चुनाव के लिए नामांकन शुरू होने के चौथे दिन पांच प्रत्याशियों ने अपना पर्चा दाखिल किया। गुरुवार को पर्चा दाखिल करने वालों में शिक्षक निर्वाचन के लिए चार व स्नातक निर्वाचन के लिए भरा गया एक पर्चा शामिल हैं। इसके अलावा गुरुवार को दो और पर्चे बिके जिससे कुल बिके नामांकन पत्रों की संख्या 20 हो गई है।
गुरुवार को स्नातक निर्वाचन के लिए जिस प्रत्याशी ने नामांकन दाखिल किया उनमें अकेले अनिल कुमार सिंह हैं। इसके अलावा शिक्षक निर्वाचन के लिए पर्चा दाखिल करने वालों में नरेंद्र प्रसाद सिंह, शशि कुमारी सिंह, कृष्ण मुरारी मिश्र व अभयनाथ सिंह शामिल हैं। पिछले तीन दिनों से किसी ने पर्चा नहीं भरा था।
 गुरुवार को दो नामांकन पत्र की बिक्री हुई। एक नामांकन प्रणय कुमार ने लिया है, जबकि दूसरा नामांकन पत्र एहतेशामुल हसन रहमानी ने खरीदा है।

महज दो लोगों को एंट्री
नामांकन प्रक्रिया शुरू होने के चौथे दिन भी आयुक्त कार्यालय में सुरक्षा व्यवस्था बेहद कड़ी की गई थी। प्रत्याशी नामांकन के लिए अपने समर्थकों के साथ आए, लेकिन समर्थकों को कार्यालय से बाहर परिसर में ही रोक दिया गया। नामांकन के लिए एक साथ महज दो लोगों को एंट्री दी गई और उस समय सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा ख्याल रखा गया।

गेट पर ही गहन छानबीन
आयुक्त कार्यालय परिसर के गेट पर तैनात दंडाधिकारी व पुलिस बल ने समर्थकों को बाहर ही रोक दिया और गहन छानबीन के बाद ही नामांकन के लिए प्रत्याशियों को एंट्री दी गई। प्रत्याशी वहां से सीधे आयुक्त कार्यालय पहुंचे जहां आवश्क प्रक्रिया पूरा करने के बाद उनका नामांकन पत्र लिया गया। शिक्षक व स्नातक निर्वाचन के लिए अब तक कुल 20 आवेदन बिक चुके हैं। उम्मीद है कि नामांकन प्रक्रिया अब रफ्तार पकड़ेगी।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें